जरा गौर करें, प्रियंका चोपड़ा के कलीरे में छिपा था उनके जीवन का ये खास पल

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर कलाकार प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस की शादी जोधपुर के उम्मेद भवन में पिछले ही साल 1 और 2 दिसंबर को हुई थी। काफी समय पहले से उनकी शादी की चर्चा हो रही थी कि ये कपल कब शादी कर रहे हैं। इनकी रॉयल शादी की तस्वीरें इंटरनेट पर खूब वायरल हुई थीं। प्रियंका ने अपनी शादी के बाद दिल्ली और मुंबई में पार्टियां भी दी थीं। शादी में प्रियंका का देशी लुक काफी चर्चा में रहा।

फिलहाल प्रियंका का एक फोटो काफी वायरल हो रहा है जिसमें शादी के दौरान वो कलीरें पहनी हुई नजर आईं। उन कलीरों में हिन्दू धर्म के साथ साथ क्रिश्चियन धर्म से सम्बन्धित धार्मिक महत्व के चिन्हों को जोड़ा गया है। कलीरे पर दोनों ही धर्मों के चिन्हों की नक्काशी की हुई है। इसके साथ साथ निक के द्वारा निभाया गया ब्यूटी एंड द बिस्ट के किरदार को छवि को भी शामिल किया गया है। ये इस बात को दर्शाता है कि हिन्दू रीति रिवाज से सम्पन्न हुई शादी में भी निक के संस्कृति को भी कितनी तवज्जो दी गई है।

यह भी पढ़ें-प्रियंका की मेहंंदी में छिपी हैं ये खास चीज, गौर से देखेंगे तो समझ जाएंगे आप

कलीरों की शादी में अपना अलग ही महत्व है और बात करें भारतीय परम्परा की तो इसमें कलीरों का कुछ खास महत्व होता है। शादी वाली लड़कियां कलीरों को अपने हाथों में पहनती हैं। शादी में एक रस्म ये भी है कि दुल्हन अपने सामने खड़ी लड़कियों के झुंड पर कलीरों से झाड़ती हैं। इसके पीछे मान्यता ये है कि ये कलिरें जिस भी लडकी पर ज्यादा गिरती हैं उसकी शादी बहुत जल्दी हो जाती है।

आपको बता दें कि प्रियंका बहुत जल्द ही बॉलीवुड में वापसी कर रही हैं । उनकी अगली फिल्म “दी स्काई इज पिंक” आने वाली है ,इसी फिल्म से प्रियंका वापसी करेंगी। इस फिल्म का निर्देशन सोनाली बोस के द्वारा हो रहा है। इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा के साथ साथ जयरा वसीम और फरहान अख्तर भी शामिल होंगे।

Share this on