बड़ी खबर: मशहूर सिंगर दलेर मेंहदी को कोर्ट ने सुनाई 2 साल की सजा, गुनाह जानकर कांप जाएंगे आप

‘तुनक-तुनक तुन तारा रा’ जैसे गानों से एक दौर में धूम मचाने वाले दलेर मेंहदी के खिलाफ 19 सितंबर, 2003 को कबूतरबाजी के आरोप में केस दर्ज किया गया था लेकिन उन्हें जमानत मिल गयी थी और अब जमानत मिलने के बाद दलेर मेहंदी ने इस मामले को लेकर हाईकोर्ट में अपील करने की बात कही. उन्होंने कहा, मुझे जमानत मिल गई हैै. हम उच्च न्यायालय में अपील करेंगे.’

यह भी पढ़े :अब प्राइवेट जॉब वालों के लिए आ गई ये बड़ी खुशखबरी, 20 लाख रुपये तक की ग्रेच्युटी टैक्स फ्री

आरोप ये था की दलेर मेंहदी अपने भाई शमशेर सिंह के साथ मिलकर अवैध इमिग्रेशन ग्रुप चलाते थे। इसके जरिए वह 1998 और 1999 में दो दौरों के दौरान वह 10 लोगों को अमेरिका ले गए थे और उन्हें छोड़कर लौट आए। इसके अलावा दलेर एक अभिनेत्री के साथ अमेरिका गए थे और उन्होंने कथित तौर पर तीन लड़कियों को सैन फ्रांसिस्को में छोड़ा. दोनों भाई कुछ अन्य अभिनेताओं के साथ अक्तूबर 1999 में कुछ और लोगों को लेकर गए और इस दौरान उन्होंने तीन लड़कों को न्यू जर्सी छोड़ा.

यह सिलसिला यहीं नहीं थमा अक्टूबर 1999 में भी दोनों भाई एक बार फिर कुछ अभिनेताओं के साथ अमेरिका गए थे और इस दौरान तीन लड़कों को न्यू जर्सी में छोड़ दिया गया.पटियाला पुलिस ने गायकों के नयी दिल्ली स्थित कनॉट प्लेटस्थित कार्यालय पर छापा मारा और मेहंदी भाइयों को पैसा देने वाले लोगों की जानकारी वाली फाइलें जब्त कीं.

बख्शीश सिंह नामक शख्स की शिकायत के आधार पर अदालत ने दलेर मेहंदी और शमशेर सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया था. इसके बाद दोनों भाईयों के खिलाफ करीब 35 अन्य मामले निकलकर सामने आए थे. शिकायत में मेहंदी भाइयों पर आरोप लगाया गया था कि वे लोगों से गैरकानूनी तरीके से उन्हें अमेरिका ले जाने के लिए पैसा लेते थे लेकिन बाद में अपना वादा पूरा नहीं करते थे.

बख्शीश सिंह ने आरोप लगाया था कि पंजाबी गायक ने उसे कनाडा ले जाने के लिए उससे पैसे लिए थे. लेकिन उन्हें ‘गैरकानूनी’ तरीके से वहीं छोड़ दिया गया.
Share this on

Leave a Reply