पीएम मोदी करेंगे बीएचयू के सुपर स्पेशियालिटी हॉस्पिटल का लोकार्पण, काशी को मिलेगी 2000 करोड़ की सौगात

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर, बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में कैंसर अस्पताल और सिटी कमांड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण किया जिसका उद्घाटन पीएम मोदी द्वारा किया जाएगा। जैसे की बताया जा रहा है काशी में शानदार तकनीक और उच्च तकनीकों से तैयार हुआ बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के सर सुंदरलाल चिकित्सालय परिसर में स्थित सुपर स्पेशियालिटी हॉस्पिटल तथा इसके साथ ही कई अन्य योजनाओं का लोकार्पण करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी 19 फरवरी को काशी आ रहें हैं। बता दें की की इस दौरान पीएम मोदी करीब 2,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इस दौरान पीएम अपनी यात्रा की एक रैली को भी संबोधित कर सकते हैं।

पीएम मोदी करेंगे बीएचयू के सुपर स्पेशियालिटी हॉस्पिटल का लोकार्पण, काशी को मिलेगी 2000 करोड़ की सौगात

इसलिए सुपर स्पेशियालिटी हॉस्पिटल है इतना खास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ही बीएचयू में कैंसर हॉस्पिटल व 200 करोड़ की लागत से शताब्दी सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल की आधारशिला रखी थी जिसका निर्माण दिसम्बर 2017 में शुरू कर दिया गया था और जो कि अब तैयार होने को है। 11 फरवरी से अब यहाँ ओपीडी की शुरुआत हो जाएगी और मरीजों के पंजीकरण के साथ-साथ इलाज भी शुरू कर दिया जाएगा। सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के इन स्पेशियलिटी विभागों में मरीज़ों को विशिष्ट चिकित्सा प्रदान कराई जायेगी। 19 फरवरी को पीएम जब बनारस में होंगे तो अस्पताल के आधिकारी द्वारा इसका लोकार्पण किया जाएगा। इसी के साथ करीब 73 करोड़ की लागत से बन रहे सेंट्रल डिस्कवरी सेंटर का भी पीएम उद्घाटन करने काशी आयेंगे।

पीएम मोदी करेंगे बीएचयू के सुपर स्पेशियालिटी हॉस्पिटल का लोकार्पण, काशी को मिलेगी 2000 करोड़ की सौगात

चीफ इंजीनियर एके अग्रवाल की माने तो सात मंजिल के इस हॉस्पिटल में गैस पाइप लाइन, अग्नि शमन व फायर अलार्म के लिए विशिष्ट तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। वहीं करीब 173 करोड़ भवन निर्माण एवं मेडिकल उपकरण में खर्च होंगे। आदित्यनाथ ने बताया कि यूपी, बिहार, झारखंड और नेपाल के लगभग 20 करोड़ लोग यहां मिलने वाली स्वास्थ्य सुविधाओं से लाभान्वित होंगे। उन्होंने कहा, “हम दो कैंसर संस्थान और उनके सुपर स्पेशियलिटी और मेडिकल इंस्टीट्यूट खोलेंगे।” इसके अलावा, मंत्री ने यह भी कहा कि किसानों को समर्पित पेयजल और डेयरी का भी जल्द ही उद्घाटन किया जाएगा।

Share this on