रात में लगा लें ये पौधा सुबह तक पुराने से पुराना दाद, खाज़, खुजली हो जाएंगे गायब

आज हम आपको एक ऐसा रामबाण उपाय बताने वाले है जिससे की आपके शरीर पर कहीं भी दाद, खाज या खुजली हुआ होगी उसको मिनटों में खत्म कर देगा। सबसे पहले तो आपको ये जानना होगा की दाद खाज खुजली होने का कारण क्या है। कौन-से वायरस की वजह से ये होता है। तो चलिए हम आपके परेशानी को मिनट में खत्म करने का तरीका बताते है। गर्मी के दिनों में हमारे शरीर से पसीना निकलता है और शरीर के अंगों पर पसीना इकट्ठा हो जाता है और अगर हम उसकी अच्छे से सफाई नहीं करते तो उस वजह से हमे दाद, खाज, खुजली हमारी बॉडी पर कहीं भी हो सकता है और कभी भी हो सकता है।

ये एक संक्रामक बीमारी है। जिसको छूने मात्र से ही ये फैलता है और एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति तक पहुँच जाता है। अगर आपको या किसी को भी दाद खाज खुजली हो गई हो तो, उसे लोगो से दूर रहना चाहिए तबतक जबतक की ये सही न हो जाए। वरना ये आप से किसी और में चला जाता है। इससे इतनी खुजली होती है की लोग एकदम परेशान हो जाते है। दाद खाज खुजली फंगस के कारण होती है। इससे ही हमारे शरीर पर संक्रमण होता है।

ये भी पढ़े :- बिना हेयर डाई और मेहंदी लगाये सर और दाढ़ी मूछ के बालोंं को करेंं काला

इससे छुटकारा पाने के कुछ रामबाण उपाय है। कई लोग तो इससे निजात पाने के लिए इतने सारे रु भी बर्बाद किए लेकिन उनकी परेशानी खत्म नहीं हुई। तो आपको एक छोटा सा उपाय करना है और आपको खुजली छू-मंतर हो जाएगी। सबसे पहले आपको मदार पत्ते (आक का पत्ता) या उसके डंठल से इसका दूध निकाल लें और बहुत ध्यान से इसका प्रयोग करना होगा क्योंकी आपकी थोड़ी सी चूक आपको बहुत परेशानी में डाल सकती है। अगर आँख में जरा भी चला गया तो आपकी आँखे खराब हो सकती है। आपको एक खाली कटोरी लेनी है और उसमे एक से डेढ़ चम्मच नीम का तेल उसमे डाल लेना है।

नीम का तेल आपको बाजार में आसानी से मिल जाएगा। उसके बाद जो आपने मदार का दूध निकाला है उसको नीम के तेल में चार से पाँच बूंद डालकर अच्छे से मिक्स कर ले। जब ये अच्छी तरह मिल जाएगा तो आपको दूध फटा हुआ दिखेंगा सबसे पहले आप संक्रमित हिस्से को डिटॉल से साफ कर ले उसके बाद इस मिक्सचर को जो आपने बनाया है 30 से 40 सेकेण्ड तक मसाज करें। और 3 से 4 घंटे या ओवर नाईट भी छोड़ सकते है। 2 सप्ताह बाद से ही आपको फर्क दिकना शुरू हो जाएगा।

विडियो : कितनी भी भयंकर दाद, खाज, खुजली क्‍यों ना हो 3 दिन में ही जड़ से साफ हो जाएगी

Share this on