चेहरे के दाग धब्बे को हटाकर स्किन को गोरा व कोमल बनाने का सबसे शानदार घरेलू नुस्खा

लड़का हो या लड़की सब लोग सुन्दर दिखना चाहते है पर कई प्रकार के दाग धब्बे हमारे चेहरे की ख़ूबसूरती बिगाड़ देते है। इस भाग दौड़ भरी ज़िन्दगी में हर कोई अपने कम में व्यस्त है और किसी के पास इतना टाइम नहीं है की वो अपने चेहरे की देखभाल अच्छे से कर सके इसीलिए आज कल इतने स्किन इन्फेक्शन हो रहे है और कई प्रकार के दाग धब्बे देखने को मिलते है जिनका बहुत इलाज करने के बाद भी ये ठीक होने का नाम नहीं लेते। आज हर कोई पैसा कमाने के पीछे इतना व्यस्त हो गया है की किसी के पास समय नहीं है की वो खुद को भी समय दे पाए।

आज हम आप को कुछ ऐसे घरेलु उपाय बताने जा रहे है जिससे आप अपने स्किन से जुडी समस्याओं से छुटकारा पा सकते है अगर आप भी विभिन्न तरह के रासायनिक उत्पाद लगा कर परेशांन हो गए है है तो एक बार इन घरेलु उत्पाद को भी अपना कर देख ले शायद आप का फायदा हो जाये। इसके लिए आप को सिर्फ दो चीजों की आवश्यकता होगी वो है हल्दी पावडर और एलो वेरा जेल।

यह भी पढ़े :अगर ठंड के दिनों में आप भी रहना चाहते हैं सुंदर और स्वस्थ रहना है तो जरूर खाएं ये 11 चीजें

आइये जाने कैसे बनाये ये पैक

सबसे पहले एक चम्मच में हल्दी ले लीजिये फिर उसमे एलो वेरा जेल दुगनी मात्रा में लीजिये तथा इसे अच्छी तरह मिला ले और अपनी उंगलियों से चेहरे पे लगा ले और पाच मिनट बाद इसे ठन्डे पानी से धो ले और उसके बाद अपने फेस वाश से चेहरे को अच्छे से धो ले।

हम सभी जानते है की हल्दी चहरे के लिए काफी फायदेमंद होता है और इससे हमारा चेहरा भी खिला-खिला रहता है। हल्दी एक एंटी बैक्टेरियल तत्व है जिससे आप के पिम्प्लस भी खत्म हो जायेगे और आप का चेहरा क्लीन भी हो जायेगा। ध्यान रहे इस पैक को बनाने में जो हम जो जेल इस्तेमाल कर रहे है उसमे केसर और चंदन मिला होना चाहिए मतलब आप पतंजलि का सौंदर्य एलो वेरा जेल ले सकते है और ये आसानी से मार्केट में मिल जाता है।
Share this on

Leave a Reply