इन राशियों की जोड़ी बनती हैै सबसे परफेक्‍ट, इनसे शादी करने के होते हैं कई सारे फायदें

शादी किसी के भी जिंदगी का सबसे बड़ा फैसला होता है और अक्सर आपने अपने बड़े बुजुर्गों से या अपने आसपास के लोगों से ये कहते हुए तो सुना ही होगा की जोड़ियाँ ऊपर वाला बनाता है और यही सच भी है  जिसने भी इस धरती पर जन्म लिया है उसके लिए ऊपर वाले ने किसी ना किसी को जरुर बनाया है और कभी ख़ुशी से तो कभी  ना चाहते हुए भी उसके साथ ही आपको अपना जीवन व्यतीत करना पड़ता है लेकिन कई बार हमारे जीवन साथी चुनने के गलत निर्णय की वजह से हमे अपने पूरी जिंदगी इस चीज का पछतावा होता है।

हमारे ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसी राशियों की जोड़ियाँ  बताई गयी हैं जो शायद एक दुसरे के लिए ही बने होते हैं और यदि इन लोगों की शादी हो जाती है तो इनका रिश्ता बहुत ही अटूट रहता है और प्यार से भरा रहता है। तो आइये आपको बताते है की किन राशियों की जोड़ियाँ सबसे जायदा सुखी रहती हैं और बनते है एक परफेक्ट लव कपल।

मेष और कन्या राशि

यदि मेष और कन्या राशि के के बीच प्यार का या शादी का रिश्ता होता है तो ये रिश्ता बहुत ही मजबूत रहता है और इस राशि के लोगो के बीच काफी अच्छी अंडरस्टैंडिंग रहती है जिसकी वजह से इस रिश्ते में बहुत कम लड़ाई झगड़े होते हैं और ये आपस में मिलकर रहना पसंद करते हैं। ये लोग एक दुसरे की जरूरतों को समझते हैं और जरूरत पड़ने पर एक दुसरे के लिए जान तक दे सकते हैं इतना प्यार होता है इस राशि के जोड़ियों में और इसलिए इन दोनों की जोड़ी परफेक्ट लव कपल होती बनती है।

वृषभ और सिंह राशि

वृषभ और सिंह राशि के लोग अगर एक साथ होते हैं तो इन लोगों के  विचार और आदते काफी हद तक एक जैसी होती है जिस वजह इस राशि के लोगो में लड़ाई झगड़ा  भी कम होता है और यदि हो भी जाए तो ये जल्दी से इसको सोल्व कर लेते है  इनकी जोड़ी किसी राजा रानी से कम नहीं होती हैं।

मिथुन और धनु राशि

मिथुन और धनु राशियों की जोड़ी सबसे अधिक रोमांटिक होती है  इनके बीच  प्यार और विशवास कूट कूट कर भरा होता है जिसकी वजह से  इस जोड़ी का प्यार आखरी दम तक एक सा बना रहता हैं।

कर्क और मकर राशि

कर्क और मकर  राशि के लोग एक दुसरे को लेकर काफी वफादार साबित होते हैं और भूल से भी ये  पार्टनर को कभी धोखा नहीं देते हैं ये एक दुसरे का जीवनभर साथ निभाते हैं भले ही उनकी खुद की लाइफ में कितनी भी मुसीबतें क्यों ना आ जाए।

तुला और वृश्चिक राशि

तुला और वृश्चिक राशि की जोड़ी के विचार और आदतें  भले ही आपस में मेल नहीं खाती हैं लेकिन इसके बावजूद ये एक दुसरे के लिए ही  बने होते हैं इसका सीधा सा कारण यह हैं कि ये सामने वाले के विचारो और भावनाओं का  बहुत ही सम्मान करते हैं।

कुंभ और मीन राशि

कुम्भ और मीन राशि की जोड़ी एक दुसरे के लिए ही बनी होती है और इसीलिए ये लोग एक दुसरे के बिना एक पल भी नहीं  रह पाते हैं इनकी जिंदगी एक दुसरे की जिंदगी पर ही आधारित होती हैं जिसके चलते ये साथ में बहुत ही प्यार भरे लम्हे बिताते हैं।

Share this on

Leave a Reply