Paytm लॉन्च करने जा रहा अपना VISA डेबिट कार्ड, यूजर्स को मिलेंगी अब ये भी सुविधाएं

ऑनलाइन पेमेंट वॉलेट Paytm जो अब बड़े स्टार पर पेमेंट् बैंक बन चुका है, अपने ग्राहकों के लिए जल्द ही एक नयी सुविधा लेकर आ रहा है। अभी तक पेटीएम अपने ग्राहकों को डिजिटल डेबिट कार्ड उपलब्ध करवाता था। इस डिजिटल कार्ड को कंपनी, Rupay के माध्यम ज़ारी से करता था। यह डिजिटल कार्ड भी उन्ही ग्राहकों को दिया जाता था जिनका पेटीएम पेमेंट् बैंक में खाता हो और जो खुद इसकी डिमांड करते हैं। Paytm पेमेंट् बैंक ने अपने ग्राहकों को डेबिट कार्ड जारी करने के लिए पेमेंट नेटवर्क भुगतान प्रमुख कंपनी Visa के साथ भागीदारी की है। ग्लोबल पेमेंट कंपनी वीजा (Visa) ने अपने नेटवर्क में पेटीएम पेमेंट् बैंक को शामिल किया है।

Paytm लॉन्च करने जा रहा अपना VISA डेबिट कार्ड, यूजर्स को मिलेंगी अब ये  भी सुविधाएं

अब पेटीएम बहुत जल्द अपने ग्राहकों को Visa डेबिट कार्ड जारी कर सकता है। इस दौरान Visa के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अल्फ्रेड एफ केली ने बताया कि भारतीय ई-वॉलेट प्रोवाइडर Paytm की Visa के साथ बातचीत चल रही है। उन्होंने कहा कि “हम पेटीएम पेमेंट् बैंक के साथ काम कर रहे हैं, ताकि उनके तेज़ी से बढ़ रहे ग्राहकों को हमारे डेबिट क्रेडेंशियल समाधान की पेशकश की जा सके।” उन्होंने कहा कि वीज़ा इस साझेदारी के माध्यम से भारत में कार्ड पेमेंट्स मार्केट को बढ़ाने और लंबे समय में लाभ उठाने की योजना का लाभ उठा सकता है।

आपको बता दें कि Paytm ने पिछले साल अपने ऐप के माध्यम से बैंकों में क्रेडिट कार्ड से भुगतान को सक्षम करने के लिए वित्तीय सेवाओं के प्रमुख Visa के साथ साझेदारी में प्रवेश करने के बाद दोनों कंपनियों ने एक कदम आगे बढ़ाया है। इसके मोबाइल वॉलेट फर्म पेटीएम ने ग्राहक को क्रेडिट कार्ड बिल भुगतान के लिए Bhim UPI  ऐप से साझेदारी की थी।

Paytm लॉन्च करने जा रहा अपना VISA डेबिट कार्ड, यूजर्स को मिलेंगी अब ये  भी सुविधाएं

मौजूदा कदम से Paytm को छोटे और असंगठित व्यापारियों को Visa से भुगतान की सुविधा देने की उम्मीद है जो कि पेटीएम उपयोगकर्ताओं का एक बड़ा हिस्सा हैं। Paytm ने जानबूझकर पिछले कुछ वर्षों में छोटे व्यापारी को भुगतानों को डिजिटल पेमेंट लेने के लिए प्रेरित किया है जो कि बैंकिंग सुविधाओं का अधिक प्रयोग नहीं करते थे। पेटीएम पेमेंट् बैंक अपने बचत बैंक ग्राहकों की संख्या में बढ़ोतरी करने के लिए ये सरे प्रयास कर रहा है। वह अपने ग्राहकों की संख्या बढाकर 10 करोड़ करना चाहते हैं जो कि वर्तमान में 4 करोड़ के वर्तमान है, इस समय देश में 30 करोड़ लोग paytm की वॉलेट सुविधा का उपयोग कर रहे हैं।

Share this on