Sunday, November 19News That Matters

…तो इस वजह से कुवारे लड़कों को हॉट लगती हैं आंटी और भाभियां

कभी न कभी जिंदगी का एक ऐसा पड़ाव आता है जब हम सभी को किसी न किसी से प्यार हो ही जाता है फिर क्या उम्र, क्या रंग, क्या रूप कुछ भी जरुरी नही दिखता है। वो कहते है ना प्यार अँधा होता है और बस हो ही जाता है। अगर आप ध्यान दे तो देखेंगे की अधिकतर लडके खुद से बड़ी उम्र की लड़कियां से प्यार कर बैठते है। जिसका कई उदाहरण आपको बॉलीवुड में मिल जाएगा या आपके आस-पास भी कई ऐसी जोड़ियां मिल जाएंगी जिनकी वाईफ, उनसे उम्र में काफी बड़ी है।

तो आइये जानते है कि हमारे यहाँ रिश्ते के मामले में लड़कियां हमेशा छोटी होने की परम्परा रही है तो आखिर क्यों लड़के अपने से बड़ी लड़कियों की तरफ ही आकर्षित होते हैं।

आर्थिक रूप से सक्षम होती हैं

बड़ी उम्र की लड़कियों से इसलिए लड़के प्यार बैठते है क्योंकिवो ज़्यादातर आर्थिक रूप से सक्षम होने के साथ साथ उनको इंडिपेंडेंट भी बनाती हैं और पैसों के महत्व को समझती है जो लड़कों को यह बात बहुत अच्छी लगती है।

जिम्मेदारी संभालना जानती हैं

अक्सर कई लोगो को कच्ची उम्र में ही प्यार हो जाता है जो उम्र नहीं देखती, क्योंकि इस बीच आप चीजो को गंभीरता से नहीं देखते हैं। लेकिन एक उम्र बीत जाने के बाद लड़कियों में गंभीरता आ जाती हैं और वो हर रिश्ते को समझदारी के साथ संभालकर रखने में सक्षम हो जाती हैं।

अन्य रिश्तों को भी संजोकर रखती हैं

जब भी आप किसी से जिंदगीभर का रिश्ता निभाना चाहते हैं तो ये उम्मीद करते हैं कि वो आपके परिवार को साथ लेकर चले और माता – पिता की सेवा करे। देखा जाए तो बड़ी उम्र की लड़कियां ज्यादा व्यवहारकुशल होती हैं और वो अपनी समझदारी से सबके दिलो में आसानी से जगह बना लेती हैं।

केयरिंग होती हैं

अगर बड़ी उम्र की लड़की होती है तो वो अक्सर आपसे छोटे बच्चे की तरह ट्रीट करेती है और वो छोटी-छोटी बातों का ध्यान भी रखेती है। वो उसके लिए थोड़ी ज्यादा प्रोटेक्टिव भी रहती है और अधिकतर लड़कों को ऐसी ही लाइफ पाटनर पसंद आती हैं।

आपकी प्राइवेसी का सम्मान करती हैं

बड़ी उम्र की लड़कियां आत्मनिभर्र तो होती ही है साथ में वो ज्यादा प्रैक्टिकल थिंकिग भी होती हैं। वो परिस्थितियों को अच्छी तरह समझती हैं और आपको जरूरी वक्त के साथ साथ रिश्तो में प्राइवेसी को भी एहमियत देती हैं।

यह भी पढ़ें : साथी की ये हरकतें खोलती है कई राज, आगे से बस ध्यान रखिये ये बात

अनुभवी होती हैं

ये बात तो हम सभी जानते है कि बड़ी उम्र की लड़कियां पर्सनल और प्रोफ़ेशनल दोनों ही एंगल से काफी अनुभवी होती हैं। यही कारण है की अपनी कई समस्याओ पर खुलकर वो अपनी बात उनसे शेयर कर पाते है और लड़के उनसे अपनी समस्याओं के बारे में सलाह लेने में ज्यादा कम्फ़र्टेबल भी महसूस करते हैं।

ईमानदार होती हैं

जैसा की आपने अभी पढ़ा कि वो अनुभवी हैं इसलिए उनकों अच्छा व बुरा दोनों की अच्छी समझ होती हैं। इसलिए वो रिश्तो  को ज्यादा ईमानदारी से निभाती हैं जिस वजह से लड़के उन पर ज्यादा भरोसा कर पाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: