Sunday, November 19News That Matters

साथी की ये हरकतें खोलती है कई राज, आगे से बस ध्यान रखिये ये बात

कई बार ऐसा होता है की हम अपने कॉलेज के दोस्त या बचपन के दोस्तो के साथ काफी सारा समय बिताते है, हँसी मजाक करते है, घूमते फिरते है और इसी सब में हमे पता भी नहीं चल पाता की कब हमारा बेस्ट फ्रेंड ही हमारा प्यार बन जाता है और एक खास जगह ले लेता है। लेकिन प्यार का अफसाना बयां करने के लिए लफ्जों की नहीं कुछ खास संकेतों को समझने की जरूरत होती है। तो आइए जानते है कुछ ऐसे ही खास इशारों के बारे में जो बताएंगे उनका हाल-ए-दिल।

कुछ कुछ बाते है जो आपको समझना होगा जैसे की क्या आपको लगता है कि वो आपको पसंद करते हैं, आपके आगे-पीछे घूमते हैं, आपसे बात करने का बहाना ढूंढते हैं तो सिर्फ इसी से काम नहीं चलने वाला। बल्कि आपको कुछ और चीजें जाननी होंगी जो यह साबित करें कि वो आपसे प्यार करते हैं। यदि आप वाकई जानना चाहती हैं कि वो आपको पसंद करते हैं या नहीं, तो आप इन बातो पर जरुर गौर करे।

आपके लिए प्लान बदलना

अक्सर हम कही घुमने या फिल्म देखने का प्लान बनाते है तो जब तक कोई बहुत खास वजह ना हो हम अपने प्लान को जल्दी बदलते नहीं है लेकिन अगर वो आपसे मिलने या आपकी मदद करने के लिए अपने पहले से बने प्लान में बदलाव करता है तो इससे साबित होता है कि आप उसके लिए सबसे जरूरी हैं और वो आपकी चिंता करता है जिसकी वजह से आपके आसपास रहना चाहता है।

अहमियत जताना

सबसे जरूरी है की सामने वाले की अहमियत को समझता है इससे पता चलता है की वो उसकी चिंता भी करता है और अगर वो आपसे प्यार करता है तो वो अपने जीवन में आपकी महत्ता को जरूर जताएगा। यह बात वो मैसेज, फोन या इमेल के जरिए भी कर सकता है या फिर खुद से भी आपको बता सकता है। हर रोज आपसे मिलना या आपको फोन करने का समय निकालना आपके महत्व को जताता है।

ये भी पढ़ें : रात को बिना कपड़ों के सोने के फायदे जानकर हैरान हो जाएंगे आप

सामाजिक जीवन का हिस्सा बनाना

कोई भी लड़का जब तक किसी लड़की के लिए तब तक गंभीरता से नहीं सोचता तब तक वो उसे अपने सामाजिक जीवन का हिस्सा नहीं बनाता है। अगर वो आपको एक से ज्यादा बार अपने परिवार या दोस्तों से मिलवाने में बिल्कुल नहीं शर्माता तो यह बहुत बड़ा संकेत है कि वो आपसे बेइंतहा प्यार करता है।

राय को सम्मान देना

जब कोई लड़का किसी भी मुद्दे पर आपकी राय का सम्मान करते हुए उसे माने तो समझिए कि उसके दिल में आपके लिए बहुत सारा प्यार है। आपकी राय का सम्मान करके वो यह जताना चाहता है कि आप उसे आगे भी इसी तरह अपनी राय देती रहें।

खुशी का खयाल करना

क्या वो अपनी पसंद का ध्यान ना रखते हुए आपकी पसंद को ज्यादा ध्यान  देते हैं और इसमें उन्हें खुशी मिलती है तो यह साफ है कि वो आपसे बेइंतहा प्यार करते हैं। लड़कियों को अक्सर शॉपिंग करना बहुत पसंद होता है लेकिन लड़कों के लिए यह थोड़ा बोरिंग हो जाता है। ऐसे में अगर वो खुशी-खुशी आपके साथ शॉपिंग पर जाएं तो उनके इस इशारे को जरूर समझें।

सब कुछ जानना चाहेंगे

यदि वो आपको लेकर वाकई सीरियस है, तो आपके बारे में सब कुछ जानना चाहेंगे और आपके साथ समय बिताना चाहेंगे। वो आपसे आपके बारे में, आपकी पर्सनल लाइफ, फैमिली, पसंद-नापसंद, बचपन, यार-दोस्तों जैसी छोटी से छोटी बात जानने में रुचि दिखाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: