भगवान करें किसी के हाथ में न हो ऐसी रेखा, कहीं आपके हाथ में तो नहीं

हमारे ज्योतिष शास्त्र की कई शाखाऐ है, जिनके द्वारा हम विभिन्न प्रकार के तरीकों से अपने भविष्य के बारे में पता लगा सकते है। ज्योतिष शास्त्र में लोगो का भविष्य जानने के लिए एक ‘हस्तरेखा शास्त्र’ का निर्माण किया गया है, जिसके द्वारा हम अपने हाथ की रेखाओं को देखकर हम अपने भविष्य के बारे में पता लगा सकते है। हमारे हथेली में कई प्रकार की रेखाएं होती हैं, जो ज्योतिष के अनुशार हमारे भाग्य, जीवन और विवाह जैसी आदि प्रमुख जानकारी का पूर्व संकेत देती हैं। इसके साथ ही साथ हथेली पर कुछ शुभ और अशुभ चिह्न भी होते है।

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हमारी हथेली पर ऐसे कई निशान होते हैं, जो छोटी छोटी रेखाओं के मिलने या टकराने से बनते हैं। इनमें कुछ निशान हमें शुभ फल प्रदान करते हैं तो वहीँ कुछ बेहद अशुभ होते हैं।

यह भी पढ़ें : आपके हाथो की रेखाएं बताएँगी आपकी सरकारी नौकरी की सम्भावनायेँ

एम’ अक्षर का निशान या ‘स्टार’ और कुछ खास स्थितियों में ‘चक्र’ का निशान जहां हथेली के शुभ निशान माने जाते हैं तो वहीं कुछ ऐसे निशान भी हैं, जो हर परिस्थिति में बेहद अशुभ स्थितियां ला कर रख देते हैं तो चलिए आज हम आपको हथेली के एक ऐसे ही अशुभ निशान के बारे में बताते है, जो ‘क्रॉस’ की तरह होते हैं।

हथेली में कई बार ऐसा देखा गया है कि दो रेखाएं एक दूसरे को कटती हैं और एक क्रास जैसा निशान बनता है। अगर देखा जाए तो हमारे हाथ में ऐसी अनगिनत रेखाएं होती हैं, जो क्रॉस का निशान बनाती हैं लेकिन ये कैसे पता लगाया जाए कि अशुभ क्रॉस का निशान कौन सा है और वह किस स्थान पर बनता है, आपके इन्ही सवालो के जवाब आज हम आपको इस अर्टिकल के माध्यम से देने वाले है।

हमारे ज्योति शास्त्र के हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हथेली पर क्रॉस का निशान बनना हमारे जीवन में मुसीबत, निराशा, खतरा और कभी कभी जीवन में संकट का संकेत देता है। इन क्रॉस के लक्षण विभिन्न रेखाओं की स्थिति पर निर्भर करता हैं।

यह भी पढ़ें : अगर आपकी उंगलियों का भी हो जाता है ऐसा हाल तो एक बार जरूर पढ़ लें ये खबर

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सिकंदर महान के हाथों में इस तरह के चिन्ह देखे गए थे। सिकंदर की हथेली के अलावा यह चिन्ह शायद ही किसी की हथेली में पाया गया। अनुमान लगाया गया है कि दुनियाभर में केवल 3 प्रतिशत लोगों के हाथों में ही ये चिन्ह पाया जा सकता है। जिन व्यक्तियों के दोनों हाथों में ये रेखाएं होती हैं वे बड़े प्रसिद्ध व्यक्ति होते हैं। ये उन लोगों में से होते हैं जिन्हें मरने के बाद भी याद किया जाता है।

Share this on

Leave a Reply