आपके हाथो की रेखाएं बताएँगी आपकी सरकारी नौकरी की सम्भावनायेँ, यहाँ पढ़ें

जमाना भले ही कितना मॉडर्न हो गया हो मगर हर कोई यही चाहता है कि उसके पास एक सरकारी जॉब हो क्योंकि सरकारी नौकरी पाने के बाद एक तरह से आपका भविष्य सुरीक्षित हो जाता है लेकिन यह लाभ हर किसी की किस्मत नहीं होता है। बताना चाहेंगे की हमारी कुंडली और हमारे हाथों की रेखाओं को पढ़कर यह जाना जा सकता है कि उक्त व्यक्ति के जीवन में सरकारी नौकरी पाने का योग है या नहीं। आप भी ज्योतिष शास्त्र के इस गणित को जान लीजिये और स्वयम पता कीजिये की आपके भाग्य में सरकारी नौकरी का योग  बन रहा है या नहीं और मेहनत करते रहिये सफलता तो एक न एक दिन मिल ही जाएगी।

हथेली में सूर्य पर्वत का उभरा होना

समुद्रशास्त्र के अनुसार जिन लोगो की हथेली में सूर्य पर्वत उभरा हुआ होता है और उसपर एक सीधी रेखा बिना किसी रूकावट या कट के आ रही हो, उस स्थिति में ऐसे लोगो का सूर्य बहुत अधिक मजबूत होता है और सरकारी नौकरी पाने के योग बहुत अधिक बढ़ जाते है। सूर्य को सरकार का कारक ग्रह माना गया है जो सरकारी धनलाभ करता है।

गुरु पर्वत से सूर्य पर्वत की ओर किसी रेखा का आना

गुरु पर्वत का संबंध हाथ की तर्जनी ऊँगली से होता है, गुरु को ऐसा ग्रह माना गया है जो सरकारी क्षेत्र में बहुत अधिक लाभ करता है। माना जाता है की यदि किसी जातक की हथेली में गुरु पर्वत पर सूर्य पर्वत से चलकर कोई रेखा आ रही हो तो यह इस बात की ओर इशारा करता है कि आप सरकारी क्षेत्र में किसी उच्च पद को प्राप्त कर सकते है।

यह भी पढ़ें : भगवान करें किसी के हाथ में न हो ऐसी रेखा, कहीं आपके हाथ में तो नहीं

भाग्य रेखा से कोई रेखा सूर्य पर्वत की ओर जाए

बताना चाहेंगे की जिन जातकों की हथेली से भाग्य रेखा की कोई शाखा सूर्य पर्वत की ओर जाए ओर सूर्य रेखा से मिल जाए तो यह योग बताता है कि ऐसे लोगो को सरकारी नौकरी मिलने के योग बहुत अधिक है।

सबसे पहले आपको बताते है की क्या होती है भाग्य रेखा और ये हथेली में कहाँ से कहाँ तक दिखती है। हिन्दू ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हस्त रेखा से हम बहुत सी महत्वपूर्ण बातो का पता लगा सकते है, भाग्य रेखा आपके सफलता के बीच आने वाली बाधाओं और आपके भाग्य को दर्शाता है। बता दे की भाग्य रेखा का स्थान हृदय रेखा के मध्य से शुरू होकर कलाई तक फैला होता है, इस रेखा का प्रारंभिक बिंदु शनि पर्वत (मध्यमा अंगुली) होता है।

भाग्य रेखा का सम्बन्ध

भाग्य रेखा का सम्बन्ध आपके करियर में उतार-चढ़ाव के परिवर्तन, आपके कार्य क़ी योग्यता से होता ह। इस रेखा के द्वारा आपके नौकरी के भाग्य को दर्शाता है साथ ही इस रेखा को करियर रेखा भी कहते है।

यह भी पढ़ें : मात्र 2 मिनट के लिए लगातार अंगूठे पर मारे फूंक फिर देखे कमाल

भाग्य रेखा का जीवन में असर

जिस व्यक्ति के हाथ में भाग्य रेखा का अभाव होता है ऐसे व्यक्ति का कोई करियर नहीं होता है। आप देखेंगे की कई ऐसे लोग भी होते है जो हमेशा अपने जॉब में हमेशा करते रहते है मतलब आपकी कोई स्थायी नौकरी नहीं होती है, जैसी नौकरी आप चाहते है वैसी नहीं मिलती है।कहा जाता है की अगर भाग्य रेखा गहरी और लम्बी हो तो ऐसे व्यक्ति अपने करियर या व्यवसाय में बहुत आगे जाते है।

हाथो में गड्ढे होने के संकेत

यदि हम अपने हथेलियों को ध्यान से देखे तो उसमे आपको हल्का सा गड्ढा नजर आयेगा और यदि ये गड्ढा किसी की हथेलियों पे गहरा हो तो ये संकेत देता है की धन का अभाव कभी नहीं होगा और पैसो की तंगी कभी नहीं आएगी।

Share this on

Leave a Reply