आज से शुरू हो रहा Asian Games का 18वां संस्करण, इन धुरंधरों से भारत को है मेडल की उम्मीदें

आज 18 अगस्त से इंडोनेशिया के जकार्ता और पालेमबांग शहर में Asian Games के 18वें संस्करण का आगाज होने जा रहा है। आपको बता दें की यह पहला मौका होगा जब इस तरह से दो शहरों को संयुक्त रूप से एशियाई खेलों की मेजबानी मिली है।

Asian Games 2018

फिलहाल एशियन गेम्स की ओपनिंग सेरिमनी का समापन होने ही वाला है। आपको बताते चलें की स्टेडियम में एशियंस खेल 2018 की मशाल लाने के दौरान कलाकारों ने अपने फायर डांस से वहाँ मौजूद तमाम दर्शकों का मन मोह मिलया है।

जानकरी के लिए बताते चलें की 18 अगस्त से शुरू हो रहे एशियाई ​खेल, 2 सितंबर तक चलेेंगे। भारतीय ओलंपिक संघ ने कुल 524 सदस्यीय टीम की घोषणा की जिनमें 277 पुरूष और 247 महिला खिलाड़ी शामिल हैं। कॉमनवेल्थ गेम्स में मिली सफलता के बाद भारतीय खिलाड़ियों के सामने आज से शुरू हो रहे 18वें एशियाई खेलों में अपने प्रदर्शन को बेहतर करने की चुनौती है।

पूरे देश को उम्मीद है कि चार साल में एक बार होने वाले इन एशियाई खेलों में भारत के तमाम खिलाड़ी अपना पुराना प्रदर्शन को दोहराएंगे और इन खेलें में अब तक का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देंगे। फिलहाल आपको बताते चलें की कल जब पहले दिन का खेल शुरू होगा तो भारत इन खेलों में लेगा हिस्सा।

एशियाई खेलों में भारत की तरफ से ये खिलाड़ी माने जा रहे पदक के प्रबल दावेदार

कुश्ती

1. बजरंग पूनिया

2. सुशील कुमार

3. विनेश फोगाट

एथलेटिक्स

1. हिमा दास

2. नीरज चोपड़ा

बैडमिंटन

1. पीवी सिंधु

2. साइना नेहवाल

3. के श्रीकांत

Asian Games 2018

टेनिस

रोहन बोपन्ना

मुक्केबाजी

1. शिवा थापा

2. सोनिया लाठेर

निशानेबाजी

मनु भाकेर

टेबल टेनिस

मनिका बत्रा

( हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
Share this on

Leave a Reply