Tuesday, January 16

सिर्फ अमीरों के यहाँ ही लगा होता है यह पौधा, चुंबक की तरह है पैसे को खींचता

हमारे देश में ऐसे बहुत से पौधे है, जो अपनी खास विशेषता के कारण जाने जाते है और इनका प्रयोग भी औषधि के रूप में पुराने ही ज़माने से किया जा रहा है। जहाँ कुछ पौधे अपनी खास विशेषता के कारण औषधि के रूप में प्रयोग किये जाते है, वहीँ कुछ ऐसे भी पौधे होते है जो घर में लगाये जाते है। जिनसे घर की सुन्दरता बढ़ जाती है और साथ ही घर में सुख शान्ति का माहौल बना रहता है। इतना ही नहीं हमारे देश में कुछ ऐसे भी पौधे पाये जाते है, जो घर में होने वाली आर्थिक समस्या को दूर करते है और धन को अपनी ओर आकर्षित करते है।

जी हाँ ऐसे कई पौधे पाये जाते है, जो अपने खास खासियत के कारण ज्यादातर अमीरों के घरों में पाये जाते है। इसके साथ ही घर में होने वाली पैसों की कमी दूर कर देने के साथ ही साथ आर्थिक समस्याओं से होने वाली परेशानियों का निवारण भी कर देते है। तो चलिए आज हम आपको ऐसे ही एक चमत्कारी पौधे के बारे में बताते है, जिसको खुद मुकेश अम्बानी में कारगर माना है। जो भी व्यक्ति इस पौधे को अपने घर में लगाएता है, तो उसकी धन से सम्बंधित सारी समस्याएँ खत्म तो हो ही जाती है और साथ ही घर में शांति भी बनी रहती है। हम आपको जिस पौधे के बारे में आज बताने जा रहे है, उस पौधे की विशेषता काफी कम ही लोग जानते है।

यह भी पढ़े : यदि घर के इस दिशा में होगा तुलसी का पौधा तो छा जाएगी कंगाली

आज हम जिस पौधे के विशेषता की बात कर रहे हैं उस पौधे को हम सभी ‘मोर पंखी पौधा’ के नाम से जानते है। इस पौधे का चमत्कार बड़े बड़े लोगो ने माना है, जिसे हमेशा जोड़े में ही लगाया जाता है। इस पौधे को हमेशा  घर के मुख्य दरवाजे के पास ठीक एक-दूसरे के आमने सामने लगाना चाहिए। इसको घर के मुख्य दरवाजे पर इससे घर में आने वाली नकारात्मकता ऊर्जा खत्म हो जाती है।

यह भी पढ़े : बदरीनाथ धाम में उगे चमत्कारिक पौधे, वैज्ञानिक भी देखकर हैं हैरान

यह पौधा जिस भी घर में लगा होता है वहां पर कभी भी धन का आभाव नहीं होती है। इस पौधे को नियमित रूप से प्रतिदिन जल देना चाहिए यदि यह पौधा कभी सूख जाए तो इसे तुरंत घर से हटा कर वहां नया पौधा लगा देंना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *