Tuesday, November 21News That Matters

यह शानदार बाइक भारत में सिर्फ एक शख्स के पास, जानें कौन हैं वो

काॅन्फेडरेट X132 हेलकेट, इस बाइक को लेना चुनिंदा लोगों के भी बूते से बाहर है। इसकी सबसे बडी वजह है कि कंपनी ने ऐसी केवल 150 बाइक बनाई है। इनमें से एक बाइक भारत में भी उपलब्ध है। यह एक बहुत ही खास बाइक है जिसके पीछे एक बहुत बडा और पुराना इतिहास जुडा है। इस बाइक का नाम लडाकू विमान F6 Hellcat के नाम पर रखा गया है जिसका उपयोग दूसरे विश्वयुद्ध में हुआ था। इस बाइक को भी बनाने में ऐसे टाइटैनियम का इस्तेमाल किया गया है जो विमानों में काम लिया जाता है। यही वजह है कि इस बाइक की बाॅडी और वजन दोनों ही काफी हल्के हैं।

इस दमदार मोटरसाइकिल में 2.2 लीटर का V-Twin इंजन लगा है जो 132bhp का पावर और 200Nm का टाॅर्क जनरेट करता है। इन बाइक के पार्ट्स कार्बन फाइबर तैयार किए गए हैं। वजन करीब 227 किलोग्राम है।

यह बाइक जिस शख्स के पास है, उसका नाम है भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी। उनके पास 22 से भी ज्यादा बाइक हैं। इनमें से कावासाकी निंजा ZX14R, हार्ले डेविडसन फैट बाॅय और डूकाटी 1098 आदि के नाम काफी खास हैं।

धोनी के अलावा यह बाइक ब्रैड पिट, टाॅक क्रूज़, डेविड बेकहम और रायन रोनाॅल्ड्स के पास भी देखी जा सकती है। लेकिन खास बात यह है कि साउथ-ईस्ट एशिया में धोनी इकलौते कस्टमर हैं जिनके गैरेज में यह बाइक खडी है।

यह बाइक केवल सैंकेड हैंड मार्केट या फिर किसी निलामी में ही मिल सकती है। लेकिन कीमत सुनने से पहले अपने दिल पर हाथ जरूर रख लें। सैकेंड बाइक की कीमत 45-50 लाख रूपए के बीच होगी। अब अनुमान लगा सकते हैं कि नई बाइक की कीमत कितनी हो सकती है।

वैसे हम बात दें कि इस बाइक की कीमत 60 लाख रूपए के करीब है।

source http://www.khaskhabar.com/picture-news/automobile-only-one-person-have-this-bike-in-india-have-a-look-4-51918-KKN.html

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: