दिवाली के दिन पीपल के पेड़ के नीचे गाड़ देंगे ये छोटी सी चीज, तो सभी समस्याओं से मिल जाएगा छुटकारा

दिवाली का त्योहार आने में बहुत कम ही दिन बाकी है और लोग दिवाली की तैयारी में जोर-शोर से लगे हुए है। दीपावली के दिन मान्यता है की इस दिन पूजा करने से धन की देवी लक्ष्मी प्रसन्न हो जाती है। शास्त्रों के मुताबिक दिवाली के दिन कुछ खास उपाय करने से व्यक्ति जल्दी ही अमीर बन जाता है और कई सारी समस्याओ से छुटकारा भी मिल जाता है। आइए हम आपको बताते है इन उपायों के बारे में।

सबसे पहले तो आपको बता दें की दीपावली के सुबह जल्दी उठ जाएं उसके फिर बाद अपने घर के आस-पास किसी पीपल के पेड़ के निचे गिरे हुए पत्तो में से पांच पत्ते लें जो हरे और कही से फ़टे या खराब न हो उन्हें अपने साथ घर ले कर आये अब इन साबुत और हरे पत्तो को लाल कपड़े में रख कर भगवान के सामने अर्पित कर दें। इतना करने के बाद आपको पहले पत्ते के ऊपर एक रु० का सिक्का रखना है।

ये भी पढ़े : तंत्र शक्ति प्राप्ति के लिए अमावस्या का दिन होता है सबसे सही, करेंगे ये उपाय तो मिलेगी मनचाही सफलता

इसका मतलब ये होता है की धन से संबंधित सारी परेशानिया खत्म हो जाएंगी। फिर दूसरे पत्ते पर सिंदूर की सहायता से स्वस्तिक बनाए। स्वस्तिक बनाने का तात्पर्य यह है की आपने अपने भाग्य को अपनी तरफ कर लिया। तीसरे पत्ते पर चावल और गेंहू के कुछ दाने रख दे। इसका अर्थ ये होता है की आपने भगवान से अन्न की कमी को दूर करने की विनती की है। चौथे पत्ते पर काजल की मदद से क्रास बनाना अर्थात अपने घर के साथ-साथ घर के सदस्यों को नकारात्मक ऊर्जा और दुश्मनो से बचाना। अंतिम और पांचवे पत्ते पर अपनी पाँचो उँगलियों के छाप बनाए। आप हल्दी के घोल से ये करें।

इस क्रिया का अर्थ है की बुरी किस्मत और दुर्भाग्य को अपने घर से हमेशा के लिए दूर करना। इसके बाद भगवन की और उन पाँचो पत्तो की आरती करें। उसके बाद इसकी पोटली बनाकर किसी पीपल के पेड़ की हल्दी-कुमकुम से पूजा कर वहीं जमीन में गाड दें। उसके बाद बिना पीछे मुड़े घर चले जाएं। इसको करने से आपका भाग्य अचानक ही बदल जाएगा।

विडियो :

Share this on