अब Paytm से बिना ब्याज के आप भी ले सकते हैं 60,000 रुपये तक का लोन, जाने कैसे

पेटीएम को जब लॉन्च किया गया था तब ये एक ऑनलाइन मोबाइल रिचार्ज वेबसाइट के रूप में था लेकिन अब ये एक पेमेंट बैंक बन चुका है। इसके द्वारा पेटीएम वॉलेट की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाती है। Paytm के माध्यम से हम सभी ऑनलाइन रिचार्ज, बिल पेमेंट, टिकट बुकिंग जैसे काम घर बैठे ही आसानी से कर सकते हैं। जिन लोगों के पास स्मार्टफोन्स हैं वे पेटीएम मोबाइल वैलेट से जरूर परिचित होंगे।

अब ये पेटीएम जो कि डिजिटल लेन देन की सबसे बड़ी कंपनी है, इसने अपने ग्राहकों के लिए उधार खाता की भी शुरुआत कर दी है। इस उधार खाते के तहत Paytm अपने ग्राहकों को 60 हजार रु तक का उधार दे रही है, इसकी सबसे खास बात ये है कि इस पर आपको कोई ब्याज भी नहीं देना पड़ेगा। बता दें कि इस सेवा का नाम पेटीएम पोस्टपेड सर्विस का नाम दिया गया है। फिलहाल ये फीचर केवल बीटा वर्जन पर ही उपलब्ध है।

इस सेवा के माध्यम से आप मोबाइल रिचार्ज, डीटीएच कनेक्शन रिचार्ज, मूवी टिकट्स की बुकिंग तथा पेटीएम ऑनलाइन मार्केटप्लेस पर जितनी चाहे शॉपिंग भी कर सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इसके लिए आपको हर महीने पहली तारीख को बिल भेज दिया जाएगा और अगर आप 7 तारीख तक बिल पे कर देते हैं तो आपसे कोई भी अलग से चार्ज या ब्याज नहीं लिया जाएगा। इस बिल का भुगतान आप एक ओटीपी या पिन के माध्यम से कर सकेंगे। बता दें कि अगर आप इसके लिए समय पर भुगतान नहीं करते हैं तो आपका अकाउंट डिएक्टिवेट कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें –यहाँ जानें MyJio ऐप से दूसरे जियो नंबर को रिचार्ज करने का पूरा प्रोसेस

कैसे करें सर्विस एक्टिवेट

आपको Paytm में उधार सर्विस को शुरू करने के लिए पेटियम ऐप में लॉगिन करना होगा। आपको पेटीएम पोस्टपेड बैनर पर क्लिक करना होगा। फिर इसके बाद आप एक्टिवेट माई पेटियम पोस्टपेड पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आप पेटियम के इस सेवा का लाभ उठा सकेंगे।

अब Paytm से बिना ब्याज के आप भी ले सकते हैं 60,000 रुपये तक का लोन, जाने कैसे

 

Paytm पेमेंट बैंक ने फिर शुरू की केवाईसी

Paytm पेमेंट्स बैंक लिमिटेड को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की मंजूरी मिलने के बाद अब फिर से केवाईसी की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पेटीएम ने कहा है कि अब लोग उनके पेटियम बैंक में बचत खाता और चालू खाता खोल सकते हैं।

( हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
Share this on