Thursday, December 14

आज 24 नवम्बर को 60 वर्षों बाद बन रहा है यह महासंयोग, इन पाँच राशियों पर पड़ेगा असर

यूं तो संसार में हर रोज नए नए बदलाव होते रहते है मगर आपको बताना चाहेंगे की आज 24 नवम्बर शुक्रवार के दिन जो महासंयोग बन रहा है उसका प्रभाव पाँच राशियों पर पड़ रहा है। बताना चाहेंगे की यह महासंयोग करीब 60 वर्षों के बाद बन रहा है और इस महासंयोग का प्रभाव इन पाँच राशियों पर काफी लाभकारी प्रभाव डाल रहा है। ज्योतोषियों की माने तो आज शुक्रवार के दिन दोपहर 2 बजकर 9 मिनट पर बुद्ध ग्रह विभिन्न राशियों में प्रवेश कर रहे हैं और वह अगले महीने की 11 तारीख यानि की 11 दिसम्बर तक इसी राशि में रहेंगे। बता दे की इस गोचर का प्रभाव धनुर राशि के साथ-साथ अन्य राशियों पर भी पड़ेगा जिनके बारे में हम आपको बताने जा रहे है।

वृश्चिक राशि

बता दे की इस राशि में बुध ग्रह का प्रवेश दूसरे भाग में हो रहा है जिसका मतलब यह रहेगा की यह बदलाव इस राशि के जातकों के लिए बहुत लाभदायक सिद्ध हो सकता है। आपको सिर्फ इस बात का ध्यान रखना होगा की आप किसी से कुछ गलत ना बोलें।

कुंभ राशि

आपको बता दे की इस राशि के ग्यारहवें भाग में बुध ग्रह का प्रवेश हो रहा है जिसकी वजह से आपके भाग्य में जबर्दस्त धन लाभ हो सकता है साथ ही आपका निजी जीवन भी काफी सुखमय बना रहेगा।

वृषभ राशि

जानकारी के अनुसार इस महासंयोग में बुध ग्रह वृषभ राशि के आठवें भाग में प्रवेश कर रहे हैं। बताना चाहेंगे की इसके प्रभाव से इस राशि के जातकों के जीवन में बहुत सारी खुशियाँ आने वाली हैं तथा साथ ही घर में नवजात के जन्म का योग भी बन रहा हैं।

यह भी पढ़ें : बड़े काम के हैं ये आठ मंत्र, प्रतिदिन इनका जाप करने से हर इच्‍छा होगी पूरी

कर्क राशि

कर्क राशि में बुध गृह के प्रवेश से इस राशि के लोगो को प्रशंसा प्राप्ति के काफी अच्छे संयोग बन रहे हैं साथ ही यह भी बताया जा रहा है की आप जो भी कार्य कर रहे हैं उसमें निश्चित रूप से सफलता मिलेगी।

कन्या राशि

आपको यह भी बता दे की कन्या राशि में बुध चौथे भाग में प्रवेश कर रहा है जिसकी वजह से इस राशि के लोगों को इनके कई क्षेत्रों में लाभ प्राप्त होगा। सिर्फ इतनाही नहीं बल्कि आपको मेहमानों की आवभगत करने का संयोग भी बन रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: