Saturday, December 16

आपकी छोटी सी नाक आपके बारे में बताती है बड़ी-बड़ी बातें, जानें कैसे

जैसा की हम सभी जब किसी से मिलते तो हम पहली ही मुलाकात में उस इंसान के बारे में पता लगाना आरम्भ कर देते है जैसे की वो क्या करता है, किस नेचर का है, ये सब बातो का अनुमान लगाना शुरू कर देते है, अक्सर हम अपने मन ही मन उसकी छवि बना लेते हैं, लेकिन हम तो है इंसान ही जो हमारे अनुसार लगाये अनुमान सही होते नहीं है कभी-कभी हम सामने वाले को समझने में गलती कर बैठते है।

चलिए आज हम आपको एक ट्रिक देते है। जिससे आप पहली ही मुलाकात में सामने वाले के नेचर के बारे में पता लगा सकते  हैं। लेकिन इसके लिए आपको एक छोटा सा काम करना पड़ेगा, आपको सामने वाले के नाक को ध्यान से देखना पड़ेगा।  सुनने में आपको ये अजीब लग रहा होगा लेकिन किसी व्यक्ति की नाक का आकार देखकर उसका नेचर,  उसकी पर्सनालिटी व उसके व्यव्हार के बारे में बहुत कुछ जान सकते है।

आइये देखते है आपकी नाक क्या बताती है आपके बारे में-

ऊपर की ओर निकली हुई नाक

जिनके नाक ऊपर से सीधी होती हुई और फिर नीचे से थोड़ी ऊपर की ओर निकली हुई होती है, उन लोगो का नेचर बहुत ही पॉजिटिव होता हैं। साथ ही ये बहुत ही भावुक और संवेदनशील होते हैं। हमेशा दूसरों की मदद करते हैं और शारीरिक संबंधों में भी ये कमाल होते हैं।

सीधी नाक

जिनके नाक शुरू से लेकर अंत तक सीधी होती है और नथूने भी छोटे होते हैं, वो लोग बहुत ही बुद्धिमान होते हैं। ये कई लोगों के लिए प्रेरणा भी बनते हैं। जबकि ये अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में संकोच करते हैं।

बीच से उठी हुई नाक

जिन लोग नाक बिच से उठी हुई होती है वो जल्दबाजी में फैसले लेने वाले होते हैं, धैर्य और संयम से इनका कोई मतलब नहीं होता है। जबकि बात नेतृत्व क्षमता की आये तो ये लोग इसमें माहिर होते हैं। इनका मैनेजमेंट बहुत अच्छा होता है और ये लोग गुस्सा भी कम ही करते हैं।

यह भी पढ़ें: आपका पसंदीदा रंग आपके स्‍वभाव के बारे में बताता हैं बहुत कुछ, आइए जानें कैसेे

टिप से उठी हुई नाक

 

इस तरह की नाक वाले बहुत ही तुनक मिजाज होते हैं। वो बिना-सोचे समझे बोलना के आदि होते है। लेकिन ये लोग बहुत मददगार भी होते हैं।

चपटी और छोटी नाक

इस तरह की नाक वाले लोगों बड़े ही जिद्दी और इनको समझना मुशिकिल सा होता है। इनसे उलझना नहीं चाहिए इनसे उलझने का मतलब  है  अपने पैरो पर खुद कुल्हाड़ी मारना और ये साधारण रूप से किसी बात पर प्रतिक्रिया भी नहीं देते हैं।

लंबी नाक

ये लोग आजाद रहना पसंद करते है ये किसी से भी दबकर नहीं रहते है। इनसे काम निकलवाना बहुत कठिन होता है। जब आप इनको प्राथमिकता देंगे, तभी आपका यह कोई काम करेंगे।

चौड़ी और लंबी नाक

इन लोगों की सबसे अच्छी यह बात है कि इनका सिक्स्थ सेंस बहुत अच्छा होता है। ये अच्छे बिजनेसमैन होते हैं। ये कठनाइयों को बहुत ही अच्छे से सॉल्व कर देते हैं।

चौड़ी और छोटी नाक

ऐसे लोगों अपने काम प्रति बहुत समर्पण का भाव रखते  हैं। अच्छे लीडर के साथ साथ ये किसी और की गाइडेंस व लीडरशिप में बहुत कमाल दिखाते हैं।

लहरदार नाक

ऐसी नाक के बहुत कम लोग। ये लोग मौज-मस्ती को ज्यादा तबजू देते हैं और ये काफी उत्साही होते हैं। इनके साथ दोस्ती कर ली जाए तो ये बहुत अच्छा साथ देते है और बहुत ही मौज मस्ती भी करते है।

कुछ इस प्रकार से थे नाको के प्रकार और उनकी जुडी ये खासियत। अब आप ये देख लीजिए कि कौन सी नाक आप पर, आपके दोस्तों और करीबियों पर कितना सूट करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *