बैंक ग्राहकों के लिए राहत की खबर, लगातार 5 दिन नहीं बंद रहेंगे बैंक

बैंक हमारे जीवन का बहुत जरुरी हिस्सा बन गए हैं, लोग घर पर ज्यादा पैसे लेकर नही बैठेते हैं क्योंकि जब व जरूरत होती है तो एटीएम काम आ जाता है। लेकिन वहीं बैंक बंद होने के समय में लोगो को बहुत सारी मुसीबतें झेलनी पड़ती हैं। बीते दिनों आम आदमी इसी बात को लेके चिंतित था कि अगले गुरुवार से पांच दिनों के लिए बैंक बंद हो जायेगा। अगर आप व इसी बात से परेशान हैं तो हो जाइए खुश।अगर आप चाहते हैं कि आपका कोई जरूरी काम रुक ना जाए या आपको कैश की कमी न हो जाए तो सारी चिंता छोड़ दीजिए। कुछ दिनों से हर जगह यही खबर वायरल हो रही थी कि बैंक पांच दिनों के लिए बंद रहेंगे पर ऐसा नही है।

क्‍या आपको पता है, आखिर रविवार को ही क्‍यों ज्यादातर जगहों पर होती है छुट्टी? जानें इसकी वजह

सारी अफवाहों को खत्म करते हुए यूनियन के एक नेता ने सोमवार को ये जानकारी दी कि बैंकों में पांच दिनों की छुट्टी नही है।ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कन्फेडरेशन के महासचिव डी थॉमस फ्रांको राजेंद्र देव हैै, उन्होंने बताया है कि गुड फ्राइडे और महावीर जयंती के मौके पर बैंक बंद रहेंगे लेकिन साथ ही यह भी बताया की शानिवार को बैंक खुले रहेंगे। यह महीने का पांचवा शनिवार है और बैंक केवल दूसरे और चौथे शनिवार को ही बंद रहता है। वैसे जानकारी के लिए बता दें की 2 अप्रैल को भी बैंक वार्षिक लेखाबन्दी के लिए बन्द रहेगा।

सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर बहुत दिनों से ये बहस चल रही थी कि बैंक 5 दिन बंद होने के कारण लोगो के सारे काम रुक जाएंगे। लोगो को डर था कि इसकी वजह से एटीएम में पैसों की किल्लत हो जायेगी और एमरजेंसी समय मे बहुत दिक्कत आयगी। यूनियन के नए बयान से आम आदमी को काफी राहत मिली है क्योंकि छुटियों के बीच मे शनिवार को बैंक खुला रहेगा और लोग अपने काम कर सकते हैं। इसीलिए कहते हैं कि बिना जाने हुए किसी अफवाह पर भरोसा न करें। खैर अभी के लिए यूनियन का ये बयान लोगों की चिन्ताओं को खतम करने का काम करेगा।

Share this on

Leave a Reply