नीता अंबानी का सिर्फ ये शौक, किसी भी रोडपति को बना सकता था लखपति

हमारे देश भारत में तो आमिर लोगो की कमी नहीं है। यहाँ बहुत लोग ने अपनी मेहनत से कम उम्र से ही लगन से कोशिश कर आमिर बनने में सक्षम हुए है। आमिर शब्द को सुनने मात्र से ही हम सभी बहुत खुश हो जाते है। लेकिन यहाँ तक पहुंचने के लिए हमे ढेर सारे पड़ाव पर करने होते है।

कठिनाइयाँ भी झेलनी पड़ती है। 2018 में सबसे आमिर आदमी के लिस्ट में नं० 1 पर आते है – मुकेश अंबानी। सबसे आमिर आदमी में इनका रैंक 19 वां है। और दुनिया में 32 वां रैंक है। इनके पास 41 अरब डॉलर की संपत्ति है। इसी वजह से ये भारत के सबसे आमिर आदमी है। मुकेश अम्बानी अपनी पढ़ाई बिच में छोड़कर अपने पिता के बिज़नेस में मदद करना शुरू कर दिया था।

ये भी पढ़े:- Jio ने एक बार फिर से लॉन्च किया धमाकेदार प्लान, पूरे 6 महीने तक मिलेगा मुफ्त अनलिमिटेड 4G इंटरनेट

इन्होने 1981 में बिज़नेस क्षेत्र में पहली बार कदम रखा था। इन्होने पहली शुरुआत रिलायंस के टेक्सटाइल से किया। मुकेश अम्बानी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मालिक है। ये बात तो लगभग सभी को पता है की हाल ही में इन्होने जियो रिलांयस मोबाइल की नई कंपनी की स्थापना की जो की भारत में बहुत तेज़ी से बढ़ रहा है। मुकेश अम्बानी और इनके फॅमिली हमेसा मीडिया में चर्चा में भी रहती है। क्योंकि इनकी फॅमिली वैसे काम ही करती है। इनकी पत्नी (नीता अम्बानी) बहुत ही महगे प्रोडक्टस यूज़ करती है और इनकी एक मामूली सी डेली यूज़ करने वाली चीजे भी लाखो की होती है।

अगर इतने पैसे एक गरीब आदमी को दे दिया जाये तो वो लखपति बन जायगा। नीता अम्बानी एक लिपसिटक भी यूज करती है तो उसकी कीमत 3900000 रु० होती है। इनके हैंडबैग की कीमत 1300000 रु० तक है।

ये हैंडबैग विदेशी कम्पनी Beirkin का बनाया हुआ है। नीता अम्बानी की साड़ी की कीमत लगभग 4000000 रु० है और इस साड़ी का नाम “विवाह पातु” है इनकी साड़ी को “गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड” में स्थान दिया गया है।

Share this on