शादी की अगली सुबह हर लड़की के मन में आती है ये बातें, जानकर हैरान हो जाएंगे आप

शादी तो हो गई और थैंक गॉड आप फ्री हुईं हल्दी-मेहंदी और रस्मों के उन तमाम ताम-झाम से। एक नई और एक्साइटिंग जिंदगी आपका इंतज़ार कर रही है। ऐसे में एक नई-नवेली दुल्हन बहुत कुछ सोचती है। कुछ नये ख़्वाब बुनती है और कुछ पुराने दिन समेटती है। शादी के बाद पहली रात हर नए जोड़े के लिए खास होती है। शादी के सारे फंक्शन खत्म होने के बाद ये वो ख्याल हैं जिनके बारे में हर वधु सोचती है। ऐसे में उसके मन में तरह-तरह के सवाल और संशय आते-जाते हैं। हालांकि इन बातों को वे किसी से शेयर नहीं करती हैं।

शादी की अगली सुबह बहुत खास होती है। लड़की के दिमाग में ये बात बहुत गहरे तक बैठी होती है कि उसे सुबह जल्दी उठना है।  उठने के साथ ही लड़की को इस बात की चिंता सताने लग जाती है कि अब उसे सारे काम कैसे करने हैं। हर लड़की चाहती है कि शादी की पहली सुबह से ही ससुराल में वह सबकी चहेती बन जाए।

शादी से पहले नए घर और साथी को लेकर हर लड़की की अपनी एक सोच होती है। शादी की अगली सुबह हर लड़की के मन में यह ख्याल आता है कि इस शख्स को अपना लाइफ पार्टनर चुनने का उसका फैसला सही था या नहीं। कहीं ऐसा तो नहीं कि यह परिवार उसकी सोच के बिल्कुल परे है।

यह बहुत सामान्य सी बात है, जब तक हमारा कोई काम होता नहीं है तो हमें लगता है कि उसे होने में कितनी देर हो रही है। लेकिन जब वही काम हो जाता है तो हमें लगने लगता है कि सब कुछ कितनी जल्दी-जल्दी हो रहा है। शादी के बाद लड़कियों को भी कुछ ऐसा ही महसूस होता है। यह शायद एक ऐसा सवाल है जिसे सुलझा पाना बहुत मुश्किल है। हर लड़की चाहती है कि वह खूबसूरत दिखे ऐसे में कपड़ों के चयन को लेकर ज्यादातर लड़कियां असमंजस की स्थिति में ही रहती हैं।

यह चिंता आज की पीढ़ी की लड़कियों के लिए बहुत मायने रखती है।आज जबकि फिल्म देखने से लेकर खाने के मेन्यू तक को फेसबुक पर शेयर किया जा रहा है।  ऐसे में लड़कियों को स्टेटस चेंज करना किसी जरूरी काम की तरह लगता। ‘गॉट इंगेज्ड‘ और ‘गॉड मैरिड‘ का स्टेटस डालना भी एक महत्वपूर्ण काम बन जाता है।

Share this on

Leave a Reply