नवरात्रि में लगने वाला हैै ग्रहण, इन 3 राशियों पर मंडरा रहा हैै बड़ा खतरा

हिन्दू धर्म में कोई भी सुबह कार्य करते है तो सबसे पहले पूजा करते है। बहुत तरह की पूजा होती है। पूजा में सबसे ज्यादा महत्वूर्ण पूजा होतो है नवरात्री की। हर साल नवरात्री पूजा शरद ऋतु में होती है इस साल भी ये पूजा शरद ऋतु में 10 अक्टूबर से शुरू होने वाली है।

नवरात्री की पूजा नव दिन तक चलती है और देवी माँ के नौ बहुत की विशेष रूप से की जाती है इस पूजा को अलग-अलग तरीको से बहुत ही हर्षो उल्लास के साथ मनाई जाती है। इस साल नवरात्री में एक चंद्र ग्रहण पड़ने वाला है, ऐसे ज्योतिष विज्ञानं के जानकार विद्वान् पंडितो का कहना है।


इस चंद्र ग्रहण की वजह से हमारी राशियों पर अलग-अलग तरह के बदलाव देखने को मिलेंगे ये चंद्र ग्रहण किसी राशियों के लिए बेहद अच्छा होने वाला है तो किसी राशियों की पूरी जिंदगी ही बदल जाने वाली है।

इनमे से तीन राशियों को अच्छा परिणाम मिलेगा और बाकि तीन अन्य राशियों के लिए बिलकुल अच्छा नहीं हो सकता है। इन बातो से हम सबके मन में ये जरूर आएगा की आखिर वो कौन-सी राशियाँ है जिनपर अच्छा असर होगा, उनकी किस्मत चमकेगी और किन राशियों के लिए बुरा होने वाला हो सकता है।

यह भी पढ़े: अपनी मां से बेहद ही ज्‍यादा प्‍यार करते हैं ये दो राशि वाले लोग, जानें कौन-सी है वो राशि

तो आइये चलते है उन राशियों के बारे में जानते है अच्छे से। हम आपको सबसे पहले अशुभ, साबित होने वाले राशियों के बारे में बताते हैं:- मेष, कर्क और मिथुन राशि। इन राशियों पर चंद्र ग्रहण पड़ने से इन राशियों के लोगो पर तरह-तरह की परेशानियाँ आने वाली है।

अब बात करते है शुभ फल वाले राशियों की तो सिंह , तुला और वृश्चिक राशियों के लोगो के लिए यह नवरात्रि बेहद अच्छा, होने वाला है। इनके जीवन में हर तरह से सुख-सम्पति और हर क्षेत्र से सफलता मिलने की आशा है। और साथ ही इन राशि वाले लोगो की परिवार की उन्नति भी होगी।

इन राशियों को थोड़ा ध्यान भी रखना होगा उन्हें वाहनों से दूर रहना होगा क्युकी इन राशियों को हमेशा एक्सीडेंट का खतरा रहता है। इन तीन राशि वाले लोग को कड़ी मेहनत करने से सफलता जरूर मिलेगी।
Share this on