Wednesday, December 13

अगर आपका नाम “अ” अक्षर से शुरू होता है तो आप हैं खास, जानें कैसे

एस्ट्रोलॉजी के अनुसार आपके नाम का पहला अक्षर आपके स्वभाव, आपके गुण व आपके जीवन की व्याख्या करने में एक अत्यंत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। हम सभी के नाम का पहला अक्षर हमें हमारे व्यक्तित्व का बोध कराता है। इनमें से कुछ खास भी होते हैं। ‘अ’ वर्णमाला से प्रारम्भ होने वाले नाम शीश व सिर का प्रतिधित्व करती है। आज हम आपको बताने जा रहें है कि क्योंकि A अथवा अ नाम से शुरू होने वाले व्यक्ति इतने खास क्यों हैं और वे ऐसे कौन कौन गुणो से परिपूर्ण हैं जो बाकियों से उन्हें अलग करतें हैं? आइए एक नज़र डालते हैं।

वे दृण संकल्पित हैं

एक बार कुछ ठान लिया तो वे नही रुकने वाले। दृण संकल्पना एक ऐसी ही इनकी खाशियत होती है। इनका निश्चय पक्का होता है तथा यह अपने निश्चय व संकल्पना का त्याग नही करते। दृण संकल्पना वाला इनका यह स्वभाव इनकी सफलता की खाशियत है।

उद्यमी

दूसरी खाशियत इनकी यह है कि वे उदमी होते हैं। उदमी से यहां अर्थ है कि उन्हें कुछ न कुछ नया करने या सीखने को चाहिए। ‘अ’ अक्षर वाले ये लोग रूढ़िवादी सोच से परे और परिवर्तन चाहने वाले यह व्यक्ति उदमी होतें हैं।

साहसी

‘अ’ वर्णमाला से शुरू नाम वाले व्यक्तियो में गजब का हिम्मत व साहस होता है। मेष राशि वाले यह जातक किसी पर भी अपना प्रभाव बड़े आसानी से दिखा सकते हैं। जिनमे साहस कूट कूट कर भरा होता है।

हिम्मती स्वभाव वाले ये लोग कुछ भी कर जाने का जजबा रखते है। यह इनका एक विशेष गुण है। इस तरह ‘अ’ वर्णमाला नाम के यह लोगे अनेक गुणो से सम्पन्न होते हैं जो इनकी बेहद खास बात है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: