इस जगह रखेंगे नमक की पोटली तो रातों रात बन जाएंगे करोड़पति

नमक का इस्तेमाल ज‌िस तरह से खाने को लजीज बना देता है उसी तरह नमक अपके जीवन को भी मजेदार बना सकता है, ऐसा वास्‍तु व‌िज्ञान का मत है। वास्तु व‌िज्ञान के अनुसार नमक में गजब की शक्त‌ि होती है जो न स‌िर्फ आपके घर को सकारात्मक ऊर्जा से भर देती है बल्क‌ि आपके घर में सुख समृद्ध‌ि भी बढ़ाने का काम करती है। लेक‌िन इसके ल‌िए स‌िर्फ खाने में नमक नहीं कई दूसरे कामों में भी नमक का प्रयोग करना होगा। हम आपको बताने जा रहे हैं नमक के उपाय जो आपके घर की नकारात्‍मक ऊर्जा को नष्‍ट कर मालामाल कर देंगे।

डली वाला नमक लाल रंग के कपड़े में बांधकर घर के मुख्य द्वार पर लटकाने से घर में किसी बुरी ताकत का प्रवेश नहीं होता है। कारोबर में उन्नति के लिए अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान के मुख्य द्वार पर और तिजोरी के ऊपर लटकाना लाभप्रद माना गया है।

 यह भी पढ़ें: अपनी लम्बाई का धागा लेकर चुपचाप करें ये उपाय फिर होगा गजब का चमत्‍कार

रात को सोते समय पानी में एक चुटकी नमक मिलकार हाथ पैर धोने से तनाव दूर होता है और नींद अच्छी आती है। राहू और केतु के अशुभ प्रभाव भी इससे दूर होते हैं। घर में सकारात्मक ऊर्जा की वृद्धि के लिए रॉक साल्ट लैंप रख सकते हैं। वास्तु विज्ञान के अनुसार यह पारिवारिक जीवन में आपसी तालमेल के साथ ही सुख समृद्धि को बढ़ाने में भी सहायक होता है।

स्वास्थ्य संबंधी मामलों में भी यह सकारात्मक प्रभाव डालता है। घर की खुशियां बच्चों से होती हैं। बच्चे बीमार हो जाएं तो पूरा घर परेशान हो जाता है। अपनी इस खुशी को हमेशा बनाए रखने के लिए हफ्ते में एक दिन पानी में चुटकी भर नमक मिलाकर बच्चों को नहलाएं तो नजर दोष से बच्चे बचे रहेंगे और स्वास्थ्य संबंधी परेशानी कम होगी।

Share this on

Leave a Reply