मुकेश अंबानी के ड्राइवर की सैलरी है इतनी, जानकर आपको भी नहीं होगा यकीन

मुकेश अंबानी के बारे में तो हम सभी जानते हैं कि वह भारत के सबसे अमीर आदमी हैं, बताना चाहेंगे की आज मुकेश अंबानी जिस मुकाम पर हैं वह अपनी मेहनत के बलबूते पर हैं। उन्होंने हमेशा ही अपने मेहनत से यह साबित किया है कि सच्ची मेहनत करने से सफलता जरुर आपके कदम चूमती है। मुकेश अंबानी की गिनती सिर्फ देश में ही नहीं पूरी दुनिया में होती है, मुकेश जी के घर की बात करें तो उनका घर भी दुनिया के सबसे महंगे घरों में गिना जाता है, जितना मंहगा है उनका घर उतना ही आलीशान भी है।

मुकेश अंबानी इतने अमीर आदमी हैं तो उनके घर में हर चीज की सुविधा भी जरूर होगी, उनके घर में हर तरह की सुविधा मिल जाती है। इतना आलीशान घर है तो उसकी देखभाल करने वाले को भी काफी ट्रेनिग के बाद ही रखा जाता है इसलिए जिस तरह मुकेश अंबानी के घर का नौकर बनना इतना आसान नहीं है। वैसे ही मुकेश अंबानी के ड्राइवर बनने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है। मुकेश अंबानी का ड्राइवर बनना इतना भी आसान नहीं है जितना हम सब सोचते हैं।

यह भी पढ़ें : इस महिला से पीछे हैं अंबानी, जानना नहीं चाहते कौन है वो

मुकेश अंबानी के ड्राइवर के पद पर आने के लिए काफी सारे परीक्षण देने होते हैं तभी आप उस पद पर आ पाएंगे। मुकेश अंबानी के ड्राइवर बनने के लिए बहुत सारी कंपनियों का ठेका भी दिया जाता है और कई तरह के टेस्ट पास कर लेने के बाद और कई मायानों में उसकी जांच पड़ताल होने के बाद उसे मुकेश अंबानी के यहाँ ड्राईवर की नौकरी मिल पाती है।

आपको यह जानकार झटका लग सकता है की जितनी तंख्वाह हमारे पीएम मोदी को मिलती है, अम्बानी अपने ड्राइवर को उससे भी अधिक पगार देते हैं। पीएम की सैलरी की बात करें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मासिक वेतन 1.60 लाख रुपए है। जबकि मुकेश अम्बानी अपने ड्राइवर को दो लाख से अधिक की पगार देते हैं। ये अलग बात है कि प्रधानमंत्री को अन्य कई मुफ्त सुविधाएं मुहैया है। इस बात से ये पता चलता है की मुकेश अम्बानी खुद में ही कितनी बड़ी हस्ती है और देश को उनके ऊपर गर्व है।

Share this on

Leave a Reply