नोटबंदी से भी बड़ा फैसला लेने जा रहे है पीएम मोदी, जानकर आपको भी लग सकता है झटका

देश में मोदी सरकार के चार साल पूरे होने वाले है जब से केंद्र में मोदी जी की सरकार बनी है तब से एक ना एक नए  फैसले लिए जा रहे है जो कही ना कही जनता के हित में इन चार सालो में मोदी सरकार ने कई बड़े फैसले लिए है, जो देश को आर्थिक मोर्च पर आगे ले गए है।

आपको याद हो 2014 में पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री बनने से पहले देश से वादा किया था कि वो देशहित के लिए कड़े से कड़े फैसले लेने से भी नहीं चूकेंगे. चाहे राजा हो या रंक यदि गलत काम किया है तो सजा जरूर मिलेगी, ऊंचे ओहदे और रुतबे का दबाव उनपर नहीं चलने वाला। इसी सिलसिले में अभी-अभी एक ऐसी सनसनीखेज खबर सामने आयी है, जिसने देश की राजनीति में जोरदार हड़कंप मचा दिया है। कुछ वक़्त पहले तक देश के कई लोगों को लगता था कि नोटबंदी से कुछ नहीं होगा, छोटे लोग फसेंगे और बड़े-बड़े सफेदपोश बिजनेसमैन और नेता अपने ऊंचे पद और रुतबे के कारण साफ़ बच निकलेंगे।

यह भी पढ़ें : बड़ी खबर: NCR में शामिल हो सकते हैं यूपी के ये चार जिले

लेकिन अब जो खबर आ रही है उससे पूरे देश में हड़कंप मच चूका है क्योंकि अब जो खबर आ रही है कि केंद्र सरकार नोटबंदी से भी बड़ा फैसला लेने जा रही है। आपको बता दे की सरकार जल्द ही नोटबंदी से भी बड़े  फैसले का ऐलान कर सकती है।

असल में आरबीआई के अधिकारियों ने जानकारी दी है की केन्द्र सरकार ने नोटबंदी के बाद अब ‘सिक्काबंदी’ करने की तैयारी में जुट गयी है और यही नहीं अब तक नोएडा, मुंबई, कोलकाता और हैदराबाद के सरकारी टकसालों में सिक्कों का प्रोडक्शन बंद भी हो चूका है आरबीआई के अधिकारियों ने जानकारी के अनुसार ये बात पता चली है की मंगलवार से ही सिक्को के प्रोडक्शन का कम बंद हो चूका है।

मोदी सरकार के इस फैसले की वजह  ये बताई जा रही है की नोटबंदी के बाद काफी संख्या में सिक्कों का प्रोडक्शन किया गया था और इसीलिए अभी तक आरबीआई के स्टोर में काफी अधिक  संख्या में सिक्के उपलब्ध हैं। इसी कारण से आरबीआई के अगले आदेश तक सिक्कों का प्रोडक्शन रोक दिया है।

Share this on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *