Thursday, January 18

आइए मिलते हैं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की खुबसूरत पत्नी से, पति से भी ज्यादा कमाती हैं ये

हाल ही में भाजपा ने गुजरात और हिमाचल के लोकसभा चुनाव में जीत हासिल की है, जिसमे माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने काफी चुनाव प्रसार किया। जिसके बाद उन्हें इस चुनाव में सफलता हासिल हुई। भाजपा में नरेंद्र मोदी जहाँ इतने सक्रिय रहते है, वहीँ भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह भी इन मामलो में किसी भी तरह से पीछे नहीं रहते है। अमित शाह भाजपा के सबसे सफल नेताओं में से एक है और उन्हें राजनीति के धुरंधर माने जाते है।

इनका जन्म सन् 1964 में मुंबई के एक संपन्न गुजराती जैन परिवार में हुआ था और इनकी शादी 23 वर्ष की उम्र में सन् 1987 में ही हो गयी थी। आपको हम यह बता दे कि जहाँ अमित शाह भाजपा के अध्यक्ष है, जिसके कारण यह काफी सम्पत्ति के मालिक है लेकिन जब सम्पत्ति की बात हो तो वहीँ इनकी पत्नी भी सम्पति के मामले में इनसे भी कई आगे है।

अमित शाह की पत्नी का नाम सोनल शाह है, जो काफी खुबसूरत है। यह सन् 1987 में शादी के पवित्र बंधन में बंध गये थे। वैसे तो इनकी शादी परिवार वालों के मर्जी से हुई लेकिन सोनल शाह की खूबसूरती देख अमित शाह को इनसे प्यार हो गया और इन्होने शादी कर ली।

यह भी पढ़े :-ये हैं भारतीय नेताओं की खूबसूरत बीवियां, तस्वीरें देखकर उड़ जाएंगे होश

जब भाजपा को अमित शाह ने राज्यसभा चुनाव लड़ते वक्त अपना हलफनामा देते हुए अपने  संपत्ति के बारे में बताया तो सभी काफी चौक गये। उस समय यह भी कहाँ जा रहा था कि अमित शाह की संपत्ति पहले के मुकाबले 300 फीसदी बढ़ गयी है बाद में इस ख़बर को हर जगह से हटा दिया गया। जब यह खबर तेजी से फ़ैल रही थी तब यह भी बात सामने आई थी कि अमित शाह के पत्नी की संपत्ति उनसे ढाई गुना ज्यादा है। यदि देखा जाए तो साल 2017 के  खबर के अनुसार अमित शाह की वार्षिक आय जहाँ 43.68 लाख रुपये बताई गई तो वहीं उनकी पत्नी सोनल शाह की वार्षिक आय करीब 1.05 करोड़ रुपये बताई गई।

नोट:- संपत्ति के आकड़ों में कितनी सच्चाई है, इसका हम कोई दावा नहीं करते है क्योंकि ये खबर गुजरात चुनावों के बाद तेजी से वायरल हो रही है जिसे हमने आपसे सांझा करना जरुरी समझा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *