मार्केट में आ गई सबसे सस्ती कार, कीमत ऐसी की आज ही खरीदने निकल पड़ेंंगे आप, 30 KM का देगी माइलेज

आपने इस बात को पिछले कुछ समय से जरूर महसूस किया होगा की जब से भारत में इंटरनेट सस्ता हुआ है तकरीबन सभी चीज़ें अपने दामों से इतनी ज्यादा सस्ती बिक रही है कि सुनने वाले को भी यकीन करना थोड़ा मुश्किल हो जाएगा। आपको बता दें की अंबानी की राह पर चलते हुए अब मारुति ने भी देश के सभी नागरिकों को फ्री इंटरनेट की तरह कार देने का मन बना लिया है।

हालांकि कार आपको फ्री में नहीं मिलेगी मगर देश की सबसे नामी कंपनी मारुति सुज़ुकी की एक बेहतरीन कार बहुत ही सस्ती कीमत में मिलेगी। बता दें की बहुत ही जल्द आपको मारुति की ये कार दिखने वाली है जिसकी कीमत होगी मात्र 1.5 से 2 लाख रुपए तक।

बड़ी खुशखबरी : एक बार फिर से लोगों के हाथ में होगी उनकी पसंदीदा यामाहा की ये बाइक, एक्स शोरूम कीमत मात्र 16000 रुपये

जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड जल्दी ही भारतीय बाजार में अपने ब्रांड की सबसे छोटी और सस्ती कार उतारने की तैयारी में है। बता दें की टाटा नैनो और ह्युंडेई ईऑन जैसी इकोनॉमिक और फ्यूल इफिशियंट कार को कड़ी टक्कर देने के लिए मारुति सुजुकी अपने लोकप्रिय मॉडल मारुति ऑल्टो से भी सस्ती कार “सर्वो” को लांच करने की तैयारी में जुटा हुआ है।

बाजार में लगातार बढ़ती प्रतिस्पर्धा को देखते हुए कंपनी पूरी कोशिश में लगी है की वो इस कार को जल्द से जल्द लांच कर दे। ऐसा माना जा रहा है की कंपनी अपनी इस नयी कार के जरिए अपने अब तक की सबसे ज्यादा लोकप्रिय कार मारुति 800 की भरपाई करना चाहती है जो फिलहाल अभी तक भारत की सबसे पहली बजट कार मानी जाती रही है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की मारुति की नयी कार सर्वो में 0.7लीटर, 660 सीसी का पेट्रोल इंजन इस्तेमाल किया गया है। 60 बीएचपी पॉवर वाली इस कार का माइलेज करीब 30 किमी प्रति लीटर से भी अधिक होने का दावा किया जा रहा है।

बताना चाहेंगे की यह एक साधारण और छोटे परिवार के लिए एक पर्फेक्ट कार साबित हो सकती है। हालांकि अभी तक कंपनी द्वारा यह नहीं बताया गया है की इस नयी कार के कितने मॉडल बाजार में उतारे जाएंगे। फिलहाल यह मॉडल जापान में उपलब्ध है और भारतीय बाजार में सर्वो की लागत को कम करने के लिए मारुति इसमें कुछ फीचर्स कम कर सकती है।

( हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
Share this on

Leave a Reply