शशि कपूर के निधन के बाद इस दिग्गज अभिनेता का हुआ निधन, फिल्‍म जगत में छाया सन्‍नाटा

अब साल 2017 खत्म होने को आ गया है और यह साल कई लोगों के लिए ढेर सारी खुशियाँ लाया तो कहीं किसी को गम भी मिला। देखा जाए तो साल 2017 में देश में कई तरह के बदलाव आए और देखा जाए तो कई सारे मशहूर हस्तियों ने भी कई मुकाम हासिल किए मगर इसके साथ ही इस वर्ष कई दुखद समाचार भी सुनने को मिले। बताना चाहेंगे की इस साल का अंत भारतीय सिनेमा जगत के लिए काफी दुखद रहा हैं। अभी हाल ही में हुई बॉलीवुड के महान अभिनेता शशि कपूर जी की मौत के सदमे से देश उभर भी नहीं पाया था की एक और दिग्गज अभिनेता ने इस दुनियां को अलविदा कह दिया।

 

जी हाँ, आपको यह बताते हुए काफी दुःख के साथ कहना पड़ रहा हैं कि मलयालम फिल्मो में हास्य कलाकार की भूमिका निभाने वाले मशहूर अभिनेता व कॉमेडियन ‘कलाभवन अबी” का निधन हो गया हैं। आपको यह सुनकर काफी हैरानी होगी की कलाभवन अबी की उम्र मात्र 52 थी मगर वो इतनी जल्दी ही सीनेमा जगत को छोड़ अलविदा कह गए जिस वजह से ना सिर्फ मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में बल्कि पूरे सिनेमा जगत में मातम छाया हुआ हैं।

यह भी पढ़ें : शशि कपूर के निधन के बाद सामने आए उनके जीवन से जुड़े दर्दनाक राज, पहले करते थें ये काम

आपको बता दे की कलाभवन मलयालम फिल्मों में अपनी कॉमिक एक्टिंग मिमिक्री कर सभी को हमेशा गुदगुदाते रहते थे और मायूस चेहरों पर भी हंसी ला दिया करते थे। आपकी जानकार के लिए बता दे की “मिमिक्स एक्शन 500”, “कोडरम”, “अनियाथिप्रावु”, “मजहाविल” जैसे तमाम सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुके है। आपको यह भी बता दें की कलाभवन अमिताभ बच्चन की मिमिक्री बहुत ही खूबसूरती से कर लिया करते है और तो और उन्होंने अमिताभ के कई विज्ञापनों और फिल्मो के मलयालम वर्जन में अपनी आवाज भी दी हैं।

कलाभवन पिछले कई दिनों से काफी बीमार चल रहे थे, ऐसा बताया जा रहा था की वे डेंगू से पीड़ित थे और उन्हे कोच्चि के एक अस्पताल में भर्ती रखा गया था, मगर हैरानी वाली बात यह रही की कलाभवन की एडमिट करने के केवल 45 मिनट के भीतर ही मौत हो गयी। डॉक्टर के अनुसार कलाभवन का प्लैटीलेट काउंट बहुत ही ज्यादा कम हो गया था जिसकी वजह से बीमारी से लड़ नहीं पाये और इस संसार को छोड़ दिया।

वैसे आपको बताते चलें की जिन्हे हम और आप और सारा सिनेमा जगत कलाभवन अबी के नाम से जनता है उनका असली नाम हबीब अहमद हैं। उनकी पत्नी सुनीला से उन्हें दो बेटियां आहना और अलीना हैं तथा उनका एक बेटा भी हैं जिसका नाम शेन निगम हैं।फिलहाल इस वक़्त उनके परिवार पर दुःख का पहाड़ टूटा हुआ है और हम सभी को उनकी आत्मा की शान्ति के लिए भगवान से प्रार्थना करना चाइए।

 

Share this on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *