पोहा का इतना टेस्टी और आसान नाश्ता की एकबार खाने के बाद रोज बनाकर खाएंगे आप, वो भी कम तेल में

सुबह के समय हर किसी को ऑफिस और स्कूल जाने की जल्दी रहती हैं| ऐसे में हम कौन सा नाश्ता खाएं या बनाएँ जो की हेल्दी हो, साथ में जल्दी बनने वाला हो| ऐसे में पोहा का इतना टेस्टी और आसान नाश्ता बनाना सबसे अच्छा विकल्प हैं| पोहा खाना स्वास्थ्य के लिए लाभदायक होता हैं|  तो आइए हम आपको बताते हैं कि आप सुबह जल्दी से हेल्दी पोहा   का इतना टेस्टी और आसान नाश्ता  कैसे बनाएँगे|

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पोहा बनाने की सामग्री

पोहा – 1 कप

सूजी – 1/2 कप

दहीं – 1/2 कप

शिमला मिर्च – 1 पीस

मटर – 1 कप

टमाटर – 1 पीस

नमक – 1/2 टिस्पून

लाल मिर्च के बीज – 1/4 टिस्पून

अदरक – 1 इंच

हरी मिर्च – 1 पीस

हरी धनिया – बारीक कटी हुयी

प्याज – 1 पीस

भुट्टे के दाने – 1/2 कप

 पोहा बनाने की विधि

पोहा बनाने के लिए सबसे पहले एक कप पोहा लीजिये और इसे दो या तीन बार अच्छे से धो लीजिये और इसे 10 मिनट के लिए रख दीजिये| अब एक मिक्सी का जार ले और इसमें पोहा, सूजी, दहीं, अदरक, हरी मिर्च और पानी डालकर पीस लीजिये| अब इसे बाहर एक बाउल में निकालकर ले और इसमें नमक, लाल मिर्च के बीज और सारी सब्जियाँ डाल कर अच्छे से मिला ले और इसे 10 मिनट के लिए 10 मिनट के रख दीजिये|

अब एक पैन में तेल डाल कर गरम कीजिये| अब इसके ऊपर पोहे के घोल को डाले और इसके ऊपर बची सब्जियों और हरी धनिया डाले| अब इसे 2 मिनट के लिए ढक कर पका लीजिये| जब नीचे से पक जाए तो इसे पलट दीजिये और गरमा-गरम सॉस के साथ सर्व करे|

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