बची हुई रोटी का इतना टेस्टी और आसान नाश्ता आपने कभी नहीं खाया होगा, खाने के बाद हर रोज बनाना चाहेंगे आप

घर पे अक्सर क्या होता है कि हमे पता ही नहीं चलता कि हम रोटी कितनी बनाए और इसके चक्कर में रोटी ज्यादा बन जाती है। तो ज्यादा घरो मे लोग उसे फेंक देते हैं क्यूकि बची हुई रोटी कोई खाना नहीं चाहता। अब खाना फेंकना तो बिल्कुल ही अच्छा नहीं होता और ये कभी करना भी नहीं चाहिए। इसलिए उस रोटी के इस्तेमाल के लिए हम लाए है ये टेस्टी और आसान सी रेसिपी। इसको खाते ही सब कहेंगे कि रोटी बचना अच्छा है। तो आइए बताते हैं ये कैसे बनता है।

इसके लिए आपको चाहिए

शिमला मिर्च
रोटी
मैदा
प्याज
लहसुन
हरी मिर्च
सॉस
भुजिया हल्दीराम
हरा धनिया

अब इसको बनाने के लिए सबसे पहले रोटी को बीच से काट ले की कोन आसानी से बन जाय। अब एक बाउल में मैदा ले और इसमे पानी डाल के पेस्ट बना ले और इसे रोटी के बीचो बीच मैदा को लगा दे ये इसको चिपकाने का काम करता है। अब जब ये अच्छे से चिपक जाय तो फीलिंग तैयार कर ले। इसके लिए एक कड़ाही में तेल ले और लहसुन डाल दे। अब इसमे प्याज, शिमला मिर्च, हरी मिर्च और seasoning डाल ले। अब इसको अच्छे से मिला ले और अब इसमे पनीर एक कप और चीज डाल ले। थोड़ा सा मैदा भी डाल दीजिए कि ये पानी शोख ले।

अब इसको cone में भर ले। इसके बाद ऊपर से मैदा का पेस्ट लगा दे ताकि फीलिंग बाहर ना निकले। अब इसको अच्छे से फ्राई कर ले। जब ये ब्राउन हो जाय तो इसको प्लेट में निकाल ले और इसके ऊपर सॉस डाल के इसके ऊपर से भुजिया लगा दे ताकि ये देखने में भी सुंदर लगे। अब आपका टेस्टी और आसान नाश्ता तैयार है और अब आपको रोटी बर्बाद करने की भी जरूरत नहीं है। तो अब इसके बारे में सबको बताय की कोई भी खाना na बर्बाद करे।

Share this on

Leave a Reply