ना गैस, ना कुकर और न ही ओवन बिना किसी चीज का इस्तेमाल किए, सिर्फ पांच मिनट में ऐसे बनाए बाजार जैसा केक

हम सब को केक खाना कितना पसंद होता है। ये एक चीज है जो हम हर स्पेशल वक़्त को और स्पेशल बनाने के लिए इस्तेमाल करते हैं। केक तो हर के बच्चे को भी बहुत ही ज्यादा पसंद होता है। ये बहुत ही खास चीज है। लेकिन कभी कभी हमारे पास समय नहीं होता, कभी हमे आता नहीं तो कभी इसको बनाने के लंबे तरीके की वजह से हम इसको बनाना नहीं चाहते और बाजार से भी खरीदना बार बार तो पसंद नहीं आता है।

तो ऐसे में अगर आपसे कोई कहे की बिना किसी मेहनत, गैस और ओवन के केक बना सकते हैं तो आपको कैसा लगेगा? जरूर अच्छा ही लगेगा। क्यूकि इससे बहतर तो और कुछ नहीं हो सकता। तो आज हम आपको ऐसे ही एक तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं। विश्वास करना मुश्किल है पर यही सच है।

इसको बनाने के लिए आपको चाहिए

व्हाइट ब्रेड – 4 से 5 पीस
वाइप्‍ड क्रीम
चेरी
चॉकलेट
दूध

अब इसको बनाने के लिए सबसे पहले तो आप एक प्लेट लीजिए और उसपे ब्रेड की एक पीस रखिये। अब इसको ठंडे दूध में चीनी मिलाके, इससे भिगो ले। अब एक ब्रेड के ऊपर क्रीम फैला ले अच्छे से। ऐसे ही करके सारे ब्रेड को एक के ऊपर एक डाल ले। अब ऊपर में भी अच्छे से क्रीम डाल के किसी चीज से बराबर कर ले।

अब इसके बाद एक कोन के अंदर क्रीम डाल के ब्रेड पर बार्डर बना ले। ऊपर भी और नीचे भी। जब ये हो जाय तो ब्रेड के ऊपर चेरी से सजा ले। इसके बाद ऊपर चॉकलेट ग्रटे करके डाल ले। जब ये हो जाय तो अब आपके पास जो फल है या जो फल आप डालना चाहे, डाल के सजा ले। ये आपका झटपट केक तैयार हो गया।

अब आप ये रेसिपी सबको बताए सब आपके कुकिंग स्किल से इम्प्रेस हो जाएंगे।

Share this on

Leave a Reply