Tuesday, January 16

बड़ी खबर: बॉलीवुड इस बड़े अभिनेता की हुई दर्दनाक मौत, सदमे में है फ़िल्म जगत

आज हम आपको एक ऐसी खबर देने वाले है जिसे सुनकर आप मायूस हो सकते है क्योकि कल रविवार के दिन आमिर खान की फिल्म ‘लगान’ में ईश्वर काका का यादगार रोल करने वाले मशहूर अभिनेता श्रीवल्लभ व्यास का जयपुर में निधन हो गया है, वे अपने पीछे पत्‍नी और दो बेटियां छोड़ गए। श्री वल्लभ व्यास जी 60 साल के थे और ब्रेन स्‍ट्रोक के चलते कई सालों से बिस्‍तर पर ही थे। वित्‍तीय समस्‍याओं के चलते उन्‍हें जयपुर लाया गया था और यही से उनका इलाज चल रहा था।

उन्‍हें लगान और सरफरोश में उनकी भूमिकाओं के लिए काफी ख्‍याति मिली.व्‍यास ने अभय, आन: मेन एट वर्क, नेताजी सुभाष चंद्र बोस: द फोरगॉटन हीरो और संकट सिटी सहित करीब 60 फिल्‍मों में काम किया, फिल्मों के साथ ही थियेटर से भी जुड़े हुए थे।

उनकी पत्नी के मुताबिक इस कठिन समय में आमिर खान ने व्‍यास के परिवार की मदद की। शोभा के मुताबिक इस कठिन समय में आमिर खान ने हमें फाइनेंशियल और मॉरल सपोर्ट किया। उनकी मदद की वजह से ही हम जयपुर में 3 बेडरूम के मकान में किराए पर रह पाए। उन्‍होंने इलाज के लिए पैसे भी दिए थे और यही नहीं आमिर ने व्यास का अतिंम समय तक आर्थिक रूप से साथ दिया वे  हर महीने की 1 तारीख को व्यास के घर 30 हजार रुपये भिजवाया करते थे और  वहीं अक्षय कुमार ने भी उन्‍हें 6 लाख रुपये का चेक भिजवाया था। यही नहीं नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के साथियों ने भी उन्‍हें 25 लाख रुपये की सहायता मिली थी।

साल 2008 में गुजरात में एक फिल्‍म की शूटिंग के दौरान व्‍यास बाथरूम में गिर गए थे। इसके बाद वे बेहोश हो गए थे जिसके  बाद में उन्‍हें लकवा भी हो गया था, बीमारी के चलते उनके परिवार को काफी समस्‍याएं झेलनी पड़ी थी। उन्‍हें कई बार मकान बदलने पड़े थे, व्‍यास की बीमारी के चलते उन्‍हें किराए पर मकान भी नहीं मिलते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *