बिल्ली का हर बार रास्ता काटना नहीं होता अशुभ, जाने किन कारणों से माना जाता है अपशगुनी

बिल्ली जो की एक पालतू जानवर है और आजकल कई घरों में बिल्लियों को पालतू जानवर के रूप में पाला जाता है, लेकिन यह कितना अशुभ है या शुभ इसके बारे में कई धारणाएँ हैं। नारद पुराण के मुताबिक बिल्ली का घर में बार-बार आना अशुभ माना गया है। यदि बिल्ली घर में आती है तो जरूर कुछ अशुभ होने वाला है क्योंकि इसें नकारात्मक ऊर्जा का प्रतीक माना गया है। शास्त्रों में बताया गया है कि जहां-जहां बिल्ली जाती वहां सकारात्मक ऊर्जा की हानि होती है। इसलिए तंत्र-मंत्र की साधना करने वाले बिल्ली को काली शक्ति के प्रतीक के रूप में मानते हैं।

आइये आज हम विस्तार से जानते है बिल्ली के शगुन और अपशगुन  होने की वजह

नारद पुराण के मुताबिक यदि किसी घर में बिल्ली बार-बार आती है तो उस घर में रहने वाले लोगों के स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव बना रहता है। दो बिल्लियों का आपस में लड़ाई करना घर में  धन-हानि या  परिवार में किसी से लड़ाई का संकेत माना जाता है और बिल्ली का घर में आकर रोना किसी अनहोनी का संकेत है। यदि ऐसा होता है की बिल्ली घर में रखे दूध को चुपके से आकर पी जाए तो ये शुभ नहीं होता  इससे घर में रखे धन का विनाश होता है।

यह भी पढ़े : इन उपायों को करेंगे तो चुटकी बजाते बदल जाएगी आपकी किस्मत, अशुभ ग्रह भी बनायेंगे मालामाल

बिल्ली को राहु ग्रह की सवारी माना जाता है। जिस व्यक्ति पर राहु ग्रह का साया होता है उन्हें मुसीबतों का सामना करना पड़ता है। बिल्ली का बाईं ओर से रास्ता काटते हु दाईं ओर जाना ही अशुभ होता है। बाकी किसी  स्थितियों में बिल्ली का रास्ता काटना कभी अशुभ नहीं माना जाता।

यदि आप सोये हुए हैं और बिल्ली आकर ‌स‌िर चाटने लगे तो सरकारी मामले में फंस सकते हैं। बिल्ली का पैर चाटना निकट भविष्य में बीमार होने का संकेत होता है। ब‌िल्ली ऊपर से कूद कर चली जाए तो तकलीफ सहनी पड़ती है।

बिल्लियों का पितरों से भी संबंध माना गया है, इसलिए भी बल्लियों का घर में आना अशुभ माना जाता है। बिल्लियों के बारे में मान्यता है कि भोजन करते समय बिल्ली आकर देखे तो कष्ट होता है और बड़ी हानि होती है।

जहां तक हो सके बिल्ली को घर में बार-बार न आने दें यदि फिर भी ऎसा होता है तो उससे निकली नकारात्मक ऊर्जा से मुक्ति पाने के लिए सत्यनारायण भगवान की पूजा अथवा कोई हवन का अनुष्ठान करवाएं। माना जाता है की बिल्ली घर में एक के बाद एक नई समस्या लाती है जिससे घर में तनाव बढ़ता है।
Share this on

Leave a Reply