Friday, December 15

अगर इन तीन राशि वाले पुरूषों से कर लेते हैं शादी तो जीवनभर पछताएंगे आप

आज की इस दौड़ती भागती दुनिया में हर कोई काफी तेज हो गया है। कोई भी अपने लाइफ में थोडा भी ठहराव रखना पसंद नही कर रहा है। सभी लोग सभी कामों में बहुत तेजी दिखा रहे है अब चाहे वो नौकरी को लेकर हो, चाहे व्यवसाय को लेकर हो या वो चाहे कोई भी निर्णय अपने भविष्य को लेकर हो। सभी चीजों में काफी तेजी आ गयी है। आप अपने व्यवसाय और नौकरी से जुड़े फैसलों में जल्दबाजी कर सकते है लेकिन जब आप के लाइफ का सबसे बड़ा और इम्पोर्टेन्ट डिसीजन लेना हो यानि जब बात जीवन साथी के चुनने की हो तो जरा सी भी जल्दबाजी नही करनी चाहिए। इस मामले में लिए गए निर्णय आपकी पूरी लाइफ बदल देती है।

आपका दाम्पत्य जीवन आपके पार्टनर के साथ कैसा होगा ये आपके इन्हीं फैसलों पर डिपेंड करता है। कई बार लोग इस मामले को गंभीरता से न लेते हुए शादी के फैसले काफी जल्दबाजी में ले लेते है। जिस कारण वश कभी कभी उन लोगों को गलत जीवन साथी मिल जाते है। शुरू में तो सब ठीक होता है लेकिन आगे चलकर काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। ऐसे फैसले लोग अक्सर कुछ दिनों के रिलेशनशिप के कारण ले लेते है।

जब बात जीवन साथी की हो तो हर कोई यही चाहता है कि उसके लाइफ पार्टनर में हर वो खुबियाँ हो जिससे उसकी लाइफ प्यार और खुशियों के सहारे आराम से गुजर जाए। लेकिन हमें जिसके साथ अपनी पूरी लाइफ स्पेंड करनी हो उससे जुडी सारे बाते हमे पहले से ही पता होना बहुत ही ज़रूरी होता है क्योंकि ये आपके पूरे लाइफ का सवाल होता है।  हर कोई यही चाहता है कि उसका दाम्पत्य जीवन सुख से बीते और उसका जीवन साथी उसके सारे दुःखों को बिना कुछ बोले समझ ले।

परंतु ऐसा बहुत ही कम हो पाता है, इसीलिए आज हम आपको इसी विषय से जुडी कुछ ऐसी ही बात बताने जा रहे है जिससे आप अपने लाइफ पार्टनर की पहचान कर सकेंगे।   किस तरह के पुरुष के साथ आपको विवाह नहीं करना चाहिए। आज हम आपको यह बताने जा रहे है कि कौन से राशि के पुरुष अच्छे पति साबित नहीं होते हैं। इन 3 राशियों के पुरुषो का स्वभव ऐसा होता है जिसके ज्यादातर पुरुष अच्छे पति नहीं बन पाते हैं।

राशि और व्यवहार

यह तो हम सभी जानते है कि हर व्यक्ति का नेचर अलग अलग होता है ऐसा नहीं है कि इन 3 राशियों के सभी लोग अच्छे नहीं होते हैं। हर इंसान के अंदर अपनी एक अलग खूबी होती है। जिसके कारण वह अपनी एक अलग पहचान बनाता है। लेकिन ज्योतिष के अनुसार इन राशि के जातकों के स्वभाव और गुणों के हिसाब से यह 3 राशियों वाले पति अच्छे  जीवन साथी साबित नहीं होते हैं।

यह भी पढ़े :- अपनी राशि के अनुसार जानें किस खूबी के लिए आप हैं मशहूर, इस एक राशि के लोग हमेशा कर देते हैं इरिटेट

 

मीन राशि

सबसे पहले बात करे तो वो मीन राशि के जातक होते है। 12 राशियों के सबसे अंत में आने वाली राशि मीन है। इस राशि के लोग सबसे बुरे पति माने गए हैं। इनकी सबसे बुरी बात यह है कि ये लोग काफी शक्की मिजाज के होते हैं। ये बहुत ही इनसिक्योरिटी बहुत ज्यादा महसूस करते है। इस राशि के पति हमेशा यह जानने की कोशिश करते रहते हैं कि आखिर उनकी पत्नी कर क्या रही है? किससे बात करती है? किससे मिलने जाती है? इतना ही नही इस राशि के पति हमेशा अपनी पत्नियों की गलतियां ढूंढते ही रहते हैं। शुरू में इस राशि के पुरुष स्वभाव में आपको बहुत अच्छे तो लगेंगे। आपको ऐसा लगेगा कि इनसे अच्छा लाइफ पार्टनर आपको कोई हो और नहीं मिलेगा। जिससे लडकियां काफी जल्दी इन्हें अपना पार्टनर बना बैठती है लेकिन असलियत तो इनकी शादी के बाद सामने आती है।

 

कन्या राशि

दूसरी राशि कन्या है, देखा जाए तो ज्योतिष के अनुसार इस राशि के लोग बाकि 12 राशियों के लोगो से काफी ज्यादा बुद्धिमान और सुलझे व्यक्तित्व के होते हैं। लेकिन इनकी एक सबसे खराब आदत होती है वो है अपनी पत्नी पर कंट्रोल करना। देखा जाए अगर तो पति – पत्नी के रिश्ते में दोनों में से कोई एक ऐसा होता ही है जो अपने दूसरे पार्टनर पर हावी होता है। लेकिन  कन्या राशि के पुरुष अपनी पत्नी पर शारीरिक और मानसिक दोनों ही रुप से हावी होते हैं और अपनी पत्नी पर अपना काफी दबबा भी बनाए रखते है। शुरू में लड़कियों को ऐसा लगता है कि यह आप की सारी बात सुनेंगे और आपकी सारी बात मानेंगे। लेकिन शादी के बाद यह अपने असली रंग में आ जाते हैं और अपने पत्नी को अपने कंट्रोल में करने की कोशिश करने लगते हैं।

 

वृषभ राशि

तीसरी राशि वृषभ है, इस राशि के लोग बहुत ही शांत प्रकृति के होते हैं लेकिन इनकी भी एक सबसे बुरी आदत है कि ये बहुत ही कम रोमांटिक होते हैं। इन लोगों को रोमांस करना नहीं आता ही नही है। यह अपनी पत्नी के लिए ईमानदार तो होते हैं लेकिन रिश्ते में रोमांस नहीं ला पाते है और जिस रिश्ते में रोमांस की कमी हो तो वह रिश्ता ज्यादा दिनों तक चल नही पता है।

यदि आपके भी पति इन 3 राशियों में से एक है तो आप घबराए नहीं क्योंकि यह आदतें बदली जा सकती हैं और आप अपने प्यार से किसी भी व्यक्ति को बदल सकते हैं। कोई भी पत्नी अपनी सूझबूझ और बुद्धिमानी से अपने पति की बुरी से बुरी आदत और स्वाभाव को भी बदल सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: