Friday, December 15

अगर आपका नाम N अक्षर से शुरू होता है तो आपमें है कुछ खास, जानें कैसे

हम सभी को अपना नाम सुनाने में बहुत अच्छा लगता है और हम उसी से संबोधित व पहचाने जाते है जो हमारे जन्म होते ही हमारे परिवार वाले रख देते है। हम सभी के लाइफ में ये नाम बहुत मायने रखते है। क्या आपको यह पता है कि हम अपने नाम के पहले ही अक्षर द्वारा अपने बारे में काफी कुछ पता लगा सकते है। ज्योतिष की माने तो हर व्यक्ति के जीवन में उसका नाम बहुत बड़ा महत्व रखता है, जो उसकी पहचान बताता है। हर व्यक्ति के नाम का पहला अक्षर उनके जीवन में बहुत प्रभाव डालता है जिससे आप बहुत सी जानकारियां प्राप्त कर सकते है। तो चलिए आज हम आपको ऐसे ही लोगो के स्वाभाव और व्यवसाय के बारे में बताने जा रहे है, जिनका नाम अंग्रेजी के ‘एन’ अक्षर से आरम्भ होता है-

आप भी ऐसा देख सकते है कि दुनिया में ऐसे कई लोग है, जिनका नाम अंग्रेजी के ‘एन’ अक्षर से आरम्भ होता है। जिन लोगो ने दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनायीं है। जैसे- नरेन्द्र मोदी, नेपोलियन, नसीरुद्दीन शाह, नवाजुद्दीन सिद्दीकी आदि। जिनके नाम अंग्रेजी के ‘एन’ अक्षर से स्टार्ट होते है। आप अपने नाम के पहले अक्षर से ही अपने बारे में काफी कुछ जान सकता है। यदि आपका भी नाम ‘एन’ अक्षर से नाम स्टार्ट होता है तो अपने व्यक्तित्त्व और व्यवसाय के  बारे में जरुर जाने-

अगर आपका नाम “अ” अक्षर से शुरू होता है तो आप हैं खास, जानें कैसे

शारीरिक संरचना-

‘एन’ अक्षर से नाम स्टार्ट होने लोगो की सबसे पहले बात करते है शारीरिक संरचना की। इस अक्षर से स्टार्ट होने वाले लोगो के  की शारीरिक संरचना कि बात करें तो ये लोग काफी एट्रेक्टिव और काफी स्मार्ट होते है। अक्सर कर के इनकी आँखे बड़ी होती है।

स्वभाव-

‘एन’ अक्षर से नाम स्टार्ट होने लोगो का स्वभाव काफी सरल और सुलझे हुए होते है।  ये लोग अपने कर्तव्यों के प्रति सचेत व  जिम्मेदार होते है। लेकिन इन लोगो को जीवन थोडा संघर्षपूर्ण होता है। ये लोग निःस्वार्थमन से सेवा करते है। इन लोग को शुद्ध व सरल जीवन जीना ही पसंद आता है। दोस्ती के प्रति पूर्ण समर्पण का भाव रखते है और एक बार किसी से दोस्ती कर  ले तो उसका साथ जिंदगी भर निभाते है। ये लोग मन से साफ, स्वभाव से सरल और विनम्र होते है। ये लोग बहुत ही प्रभावशाली व्यक्तित्व के होते है जिसके चलते ये अनजान व्यक्तियो को भी बहुत ही जल्द अपना दोस्त बना लेते है। ये लोग अपने जीवन में काफी दिक्कतों का सामना करके काफी मजबूत और शक्तिशाली हो जाते है।

 

करियर-

‘N’ अक्षर से नाम स्टार्ट होने लोगो का केरियर थोडा संघर्ष भरा हुआ होता है। किसी भी मुकाम को हासिल करने के लिए इन्हें कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। ये लोग अपने भविष्य को लेकर काफी सतर्क और सिरियस रहते है। ये लोग जल्दी हार नही मानते है, जिससे ये किसी भी मुश्किल काम को बिना रुके कर लेते है। इसी स्वभाव के ही कारण ये लोग सफलता भी हासिल कर लेते है।

प्यार-

‘एन’ अक्षर से नाम स्टार्ट होने लोगो का का प्यार काफी रोमांटिक होता है। माना ये लोग कभी कभी फ्लर्ट कर लेते है लेकिन प्यार में वफादारी करना इन्हें बहुत अच्छे से निभाना आता है। ये लोग रिश्तो अहमियत और इसके प्रति बेहद संवेदनशील होते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: