ये चीजें जल्‍दी किसी को नहीं देती किन्‍नर अगर मिल जाए तो समझ जाएं खुल गई आपकी किस्‍मत

आज के समय में हर कोई पैसा चाहता है अमीर, गरीब, बच्चा, बूढ़ा या जवान सभी पैसों से अपनी मुठ्ठी भरी रखना चाहते हैं। हर कोई चाहता है कि उसका पर्स हमेशा पैसों से भरा रहे और कभी खाली न हो। लेकिन कई बार ऐसे हालात आ जाते हैं कि आपका पर्स खाली हो जाता है या महीने के आखिरी में आपको पैसों की तंगी का सामना करना पड़ता है। अगर आप सभी चाहते हैं कि आपके साथ ऐसा न हो तो आप इन बातों का जरूर ध्यान रखें। इससे आपका पर्स हमेशा पैसों से भरा रहेगा।

ऐसी मान्यता है कि किन्नर को किया गया दान अक्षय पुण्य देता है, इनकी दुआएं व्यक्ति को हर विपत्ति से बचाती है। यदि आप पैसों की समस्याओं से मुक्ति चाहते हैं तो आप किसी भी किन्नर से उसकी मर्ज़ी से मात्र एक रुपया मांग लीजिये, अगर वो अपनी खुशी से आपको सिक्का देता है तो यह आपके लिए बहुत ही सौभाग्य की बता होगी। बताया जाता है की उस सिक्के को हरे कपड़े में लपेट कर अपने पर्स में रखें या तिजोरी में रखें। ऐसा करने से आपकी धन संबंधी परेशानी खत्म होने लगती है। इसके अलावा आप अपने पर्स में एक पीपल का पत्ता रखें, जिससे आपके पर्स में धन की वर्षा शुरू होगी। धर्म ग्रंथों के अनुसार पीपल में भगवान विष्णु का वास माना जाता है। इसलिए एक पीपल के पत्ते को गंगाजल से धोकर पवित्र कर लें। अब इस पर केसर से श्री लिखें और इसे अपने पर्स में इस प्रकार रखें कि यह किसी को नजर न आए। नियमित अंतराल पर यह पत्ता बदलते रहें। ऐसा करने से बहुत फायदा होगा।

लक्ष्मी पूजा के दौरान चढ़ाए जाने वाले चावल बहुत ही विशेष होते हैं। मां लक्ष्मी को चढ़ाए गए चावलों में से twenty one दाने लेकर एक कागज की पुड़िया बनाकर अपने पर्स में रख लें, इससे आपको काफी फायदा होगा। इसके अतिरिक्त भारत में ही नहीं विदेशों में कहा गया है कि अपने पर्स और चाबी को कभी भी टेबल पर नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने से घर में पैसे की बचत होना कम हो जाती है। इसलिए कभी भी पर्स को टेबल ना रखें। इसे किसी सुरक्षित स्थान पर रखें। ये सुरक्षा की दृष्टि से भी काफी सही होता है। इससे पर्स के चोरी होने का खतरा भी कम हो जाता है।

कई लोगों का ऐसा मानना है कि यदि आप पर्स में अपने इष्ट गुरुजी की कोई एक तस्वीर रखते है तो ऐसा करने से आपको काफी बरकत होती है। गुरु की तस्वीर पर्स में रखने से इसका सकारात्मक प्रभाव आपके जीवन पर पड़ेगा। गुरु की तस्वीर पर्स में होने से आप खराब समय में भी राहत और आध्यात्मिक शांति महसूस करेंगे।

Share this on

Leave a Reply