अगर आपके भी घर में हैं ये 5 वस्तुएं तो दरिद्र भी बन जाएगा धनवान

युग चाहे जो भी हो सत्युग, त्रेता, द्वापर या घोर कलयुग इन सभी युगों में धन का विशेष महत्व रहा है और हमेशा रहेगा। धन कमाने की खातिर सभी लोग कड़ी मस्कत करते है। कुछ लोग तो अपने परिवार के सदस्यों को छोड़ घर के बाहर कमाने के लिए चले जाते है। लेकिन आप गौर करें तो आपको भी पता चलेगा कि इतनी कड़ी मस्कत और खून पसीना एक करने के बावजूद भी उन्हें वो सफलता नहीं मिल पाती है, जो उन्हें मिलनी चाहिए। हमेशा आर्थिक रूप से पीड़ित रहते है, जिसके चलते उन्हें कई परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है।

यह भी पढ़े :- मार्च महीने में चमक सकती है इन नाम वाले लोगों की किस्मत, देखेंं कहीं इसमें आपका नाम भी तो नहीं

यदि आपके घर में भी हमेशा पैसो की कमी बनी रहती है। तो आज हम इसी समस्या को दूर करने के लिए आपको कुछ उपाय बताने वाले हैं, जिन्हें करके आप इन समस्याओं से छुटकारा पा सकते है। आज हम आपको उन 5 वस्तुओं के बारे में बताएंगे, जिन्हें आप अपने घर में रखे तो प्रभावशाली रूप से आपके घर में धन की वर्षा होगी। तो चलिए आपको बताते है, उन 5 वस्तुओं के बारे में और इसके साथ ही उनके प्रभाव के बारे में।

शालिग्राम

हिन्दू मान्यताओं के अनुसार शालिग्राम एक ऐसी पवित्र वस्तु है, जिसमे पूरा ब्रह्माण्ड समाया हुआ है। ज्यादातर लोग शालिग्राम को अपने पूजा करने के स्थान पर रखते हैं। शा​लिग्राम को भगवान विष्णु का प्रतीक माना जाता है। यदि आप अपने घर में शालिग्राम को पूजा करने के स्थान पर रखे तो इससे देवी लक्ष्मी आप पर सदैव प्रसन्न रहेंगी और आपके घर में धनलक्ष्मी वास करेंगी और इससे आपको कभी पैसे की कोई कमी महसूस नहीं होगी।

लघु नारियल

यदि आप अपने तिजोरी या पैसे रखने के स्थान पर लघु नारियल को लाल कपड़े में बांधकर रख दें। तो इससे आपको कभी भी पैसे की कमी नहीं होगी। ध्यान देने वाली बात यह है कि आपको इस नारियल को दीपावली के 2 दिन बाद तिजोरी से निकालकर किसी तालाब या नदी में प्रवाहित कर देंना है। ऐसा करने से आपके घर में कभी भी धन की कमी नहीं होगी।

पिरामिड

यदि आप अपने घर में परामिड रखे तो यह अंतरिक्ष में मौजूद सभी ज्ञात-अज्ञात ऊर्जा अथवा शक्तियों को अपने में समाहित करके घर में ऊर्जापूर्ण वातावरण का निर्माण करता है। इसे घर में रखने से धनागमन के साथ साथ निगेटिव उर्जा भी समाप्त होती है।

लाजवर्त मणि

नीले-श्याम रंग की इस मणि पर स्वर्णिम छींटे होते हैं और यह बहुत ही दुर्लभ मणि है। यदि आप इसके धारण करें ती इससे आपको यश, धन, कीर्ति, मान-प्रतिष्ठा आदि की प्राप्ति होती है। इस मणि को मंगलवार के दिन ही धारण करने से इसके और भी अच्छे प्रभाव पड़ते है।

तोते की तस्वीर या प्रतिमा

शास्त्रों में तोते को बहुत ही शुभ माना गया है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार तोता प्रेम, वफादारी व लंबी उम्र का प्रतीक होता है। चीनी वास्तुशास्त्र के अनुसार यदि घर में तोते की प्रतिमा या तस्वीर रखे तो इससे सभी प्रकार की समस्याऐ खत्म हो जाती है। यदि आप तोते की तस्वीर या प्रतिमा को अपने घर में रखे तो इससे आपके घर में कभी भी पैसे की कमी नहीं होगी।

Share this on

Leave a Reply