KBC सीजन 10वें को मिल गया करोड़पति, आइए मिलते हैं अब तक के सभी करोड़पति विजेताओं से

Sony TV पर प्रसिरित होने वाले बेहद ही चर्चित टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति जिसकी मेजबानी बॉलीवुड के शहँशाह अमिताभ बच्चन करते हैं उस शो को आखिरकार पहला करोड़पति मिल ही गया है। आपकी जानकारी के लिए बताते चलें की सोनी टीवी ने ट्विटर पर एक प्रोमो शेयर किया है जिसमें साफ दिख रहा है की अमिताभ बच्चन पूरे उत्साह के साथ सामने की कुर्सी पर बैठी प्रतियोगी को यह खुशखबरी देते नजर आ रहे हैं।

KBC 10 Winner

आपको बता दें की असम की बिनीता जैन ने शो में एक करोड़ की राशि जीत ली है और अब बिनीता के सामने अब 7 करोड़ का सवाल रखा गया है जिसके बारे में अभी कोई जानकारी नही है की उन्होने 7 करोड़ के प्रश्न का सही उत्तर देकर 7 करोड़ की रकम जीत ली है या फिर नहीं। फिलहाल दर्शकों को इस खास एपिसोड का बहुत ही बेसबरी से इंतज़ार है।

आइये डालते हैं एक नजर इस शो के अब तक करोड़पति विजेताओं पर

KBC Winner

हर्षवर्धन नवाथे

पहली बार जब वर्ष 2000 में सोनी टीवी पर ‘कौन बनेगा करोड़पति’ का शो शुरू हुआ था तो उस वक़्त लोगों में इसे लेकर बहुत ही ज्यादा उत्सुकता के साथ साथ शंका भी थी मगर उन सभी शंकाओं को दूर करते हुए पूछे गए सभी 15 सवालों के सही जवाब देकर सीजन के पहले करोड़पति बने थे हर्षवर्धन नवाथे। हर्षवर्धन बताते हैं की जब उन्हें ऑडिशन का कॉल आई थी तो वह दौरान वो सिविल सर्विस की तैयारी कर रहे थे। मगर इस शो से 1 करोड़ की धनराशि जीतने के बाद वो अपनी तैयारी पर पहले की तरह फोकस न कर सके और एग्ज़ाम में नहीं बैठ पाए। हालांकि बाद में उन्होने लंदन से एमबीए की पढ़ाई की और फिलहाल वो महिन्द्रा ऐंड महिन्द्रा में कार्यरत हैं।

KBC Winner

 रवि सैनी

‘कौन बनेगा करोड़पति जूनियर’ जो की इस शो का दूसरा सीजन था, इस बार मात्र  14 वर्ष के रवि सैनी ने 14 मई 2001 को शो में पूछे गए सभी सवालों का एकदम सही सही जवाब देकर 1 करोड़ की धनराशि जीत ली और इसी के साथ उन्होने केबीसी के इतिहास में अपना नाम भी दर्ज करा लिया। जानकरी के अनुसार बताया जाता है की उन्होने बाद में आईपीएस की पढ़ाई करनी थी।

KBC Winner

राहत

इसके बाद कई वर्षों के बाद साल 2010 के केबीसी के सीज़न 4 में पहली बार ऐसा हुआ जेबी किसी महिला ने यहाँ से 1 करोड़ की इनामी धनराशि अपने नाम की जिनका नाम था राहत तस्लीम जो उस समय मेडिकल की तैयारी कर रही थीं। ऐसा बताया जाता है की बाद में उन्होने जीती हुई राशि से गिरीडीह में अपना एक गारमेंट का शोरूम खोल लिया।

KBC Winner

सुशील कुमार

वर्ष 2011 का ‘कौन बनेगा करोड़पति’ थोड़ा खास था और ऐसा इसलिए क्योंकि इस बार इनामी राशि 1 करोड़ नहीं बल्कि 5 करोड़ थी। बता दें की इस बार के सीजन में बहुत ही साधारण परिवार से ताल्लुक रखने वाले सुशील कुमार पहले कंटेस्टेंट थे जिन्होंने इस गेम शो में 5 करोड़ रुपए जीता और इसके बाद तो हर तरफ बस उन्ही की चर्चा हो रही थी। हालांकि, कई जगह से ऐसा सुनने में आया है की जानकारी के अभाव में वो अपनी इनामी धनराशि का सही इस्तेमाल नही कर पाये।

KBC Winner

सनमीत कौर

इसके बाद वर्ष 2013 में शुरू हुए केबीसी में एक बार फिर से कुछ अलग हुआ जब किसी महिला ने करोड़पति की लिस्ट में अपना नाम दर्ज कराया और इस बार यह राशि जीतने वाली महिला का नाम था सनमीत कौर। बता दें की सनमीत कौर ने सभी सवालों का बहुत ही उम्दा तरीके से जवाब दिया और 5 करोड़ की राशि जीती। सनमीत, केबीसी में इतनी बड़ी राशि जीतने वाली दूसरी विनर थीं।

KBC Winner

ताज मोहम्मद रंगरेज

बताते चलें की कौन बनेगा करोड़पति के सीज़न 7 में बड़ा ही रोचक खेल देखने को मिला। इतिहास के शिक्षक, ताज मोहम्मद रंगरेज इस सीजन के पहले कंटेस्टेंट थे, जिन्होंने 1 करोड़ की राशि जीत ली थी। उनकी इच्छा थी की  उन्होंने जीती गयी रकम को वह अपनी बेटी के ट्रीटमेंट, घर खरीदने के अलावा दो अनाथ लड़कियों की शादी में लगाना चाहते हैं।

KBC Winner

फिरोज फातिमा

कौन बनेगा करोड़पति के इसी सीज़न यानी की KBC-7 में ही 1 करोड़ जीतने वाली फिरोज़ फातिमा भी थीं, जिन्होंने अपने पिता के देहांत के बाद से अपनी पढ़ाई छोड़ दी थी। उनसे जब पूछा गया की इतनी बड़ी रकम का वो क्या करेंगी तो उन्होंने बताया था कि इन पैसों का इस्तेमाल वो अपनी परिवार की देखभाल में खर्च करेंगी।

KBC Winner

अचिन और सार्थक नरूला

‘कौन बनेगा करोड़पति 8’ में पहली बार यह अवसर आया जब दिल्ली के अचिन और सार्थक नरूला ने इस अद्भुत खेल के मंच से 7 करोड़ रुपये की धनराशि जीत कर तहलका मचा दिया था। उन्होंने बताया कि इस धनराशि का इस्तेमाल वो सबसे पहले अपनी मां के कैंसर के इलाज में लगाना चाहेंगे और फिर उसके बाद कोई छोटा-मोटा व्यापार शुरू करेंगे।

KBC Winner

मेघा पाटिल

इसके अलावा वर्ष 2014 में ही KBC के सीजन 8 में 1 करोड़ जीतने एक और महिला थी जिंका नाम था मेघा पाटिल, जो कि एक कैंसर सर्वाइवर थीं। 1 करोड़ का इनाम जीतने के बाद उन्होने बताया की सबसे पहले तो वो अपने हॉस्पिटल बिल चुकाएंगी और फिर इसके बाद बचे हुए पैसों का इस्तेमाल बच्चों की पढ़ाई में लगयेंगी।

( हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
Share this on