Thursday, December 14

जियो ने फिर खोला अपना पिटारा, खत्म हुआ इंतज़ार और शुरू हुई प्री-बुकिंग, जानें अब आपको क्या करना होगा

जियो यूजर्स के लिए रिलायंस ने अपना पिटारा एक बार फिर से वादे के अनुसार खोल दिया है। आपको बता दे की मंगलवार से जियोफोन का बीटा ट्रायल शुरु हो चुका है और इसके साथ ही ऑफलाइन रिटेलरों ने जियोफोन के प्री-ऑर्डर लेने शुरु कर दिए हैं।रिलायंस जियो ने देश के पहले 4G फीचर फोन की बीटा टेस्टिंग शुरू कर दी, ये टेस्टिंग जियो कर्मचारियों के बीच की जा रही है। बताया जा रहा है की इस टेस्टिंग के दौरान फोन के हार्डवेयर से लेकर सॉफ्टवेयर तक सभी चीजें चेक की जाएगी और अगर इस दौरान कोई प्रॉब्लम सामने आती है तो उसे ठीक किया जाएगा।

जानकारी है की ऑफलाइन रिटेलरों ने जियोफोन के प्री-ऑर्डर लेने शुरु कर दिए हैं, दिल्ली-एनसीआर के कुछ स्टोर्स पर जियोफोन प्री-बुक किए जा सकते हैं। आपको बता दे की कंपनी इस फोन की ऑनलाइन बुकिंग 24 अगस्त से करेगी। जियो बुक करने के लिए आपको अपने डॉक्यूमेंट देने होंगे, जियो फोन की बुकिंग लिए यूजर को आधार की एक कॉपी देनी होगी। ये कॉपी आपको अपने करीबी ऑथराइज्ड रिटेलर या जियो आउटलेट पर देनी होगी। सबसे जरूरी बात आपको बता दे की एक आधार नंबर पर एक ही जियो फोन बुक किया जा सकता है।

इसका मतलब है कि आप पूरे देश में एक आधार नंबर पर एक ही जियोफोन बुक कर सकेंगें। आपके आधार से आपकी जानकारी लेकर रिटेलर की ओर से आपको एक टोकन जारी दिया जाएगा। ये टोकन नंबर आपको फोन लेते समय देना होगा। बीटा टेस्टिंग का मतलब होता है कि कंपनी अपने फोन या प्रोडक्ट को एक खास ग्रुप को देती है जो इस प्रोडक्ट का इस्तेमाल करके देखते हैं। ग्राहकों के लिए ऑपचारिक तौर पर ये फोन सितंबर के पहले हफ्ते में उपलब्ध होगा।

आपको बता दे की यदि आप अभी जियोफोन के लिए प्री बुकिंग करते है तो उम्मीद है कि सितंबर के पहले हफ्ते में उनका जियोफोन मिल जाएगा। रिलायंस की 40 वीं एजीएम में जियोफोन को लॉन्च किया गया और इसे 0 इफेक्टिव कीमत में उतारा गया है जो 1500 के रिफंडेबल सेक्योरिटी के साथ आएगा। जियो फोन को पाने के लिए कस्टमर को 1500 रुपये का सेक्योरिटी अमाउंट देना होगा जो 36 महीने या तीन साल के बाद रिफंडेबल होगा, मतलब आपका फोन पूरी तरह से फ्री है।

इसके साथ ही कंपनी ने 153 रुपये का नया टैरिफ प्लान उतारा है जिसमें दावा किया गया कि अनलिमिटेड डेटा और कॉल मिलेगी। इस फोन की सबसे बड़ी खासियत है कि ये वॉयस कमांड पर चलता है। वॉयस कमांड के जरिए इस फोन में कॉल, मैसेज, और गूगल सर्च किया जा सकता है। सिर्फ इतना ही नहीं, फोन में जियो सिनेमा और जियो म्यूजिक का एप पहले से ही डाउनलोड होगा। जियो की तरफ से लॉन्च किया गया फीचर फोन मल्टीमीडिया खूबियों से लैस होगा।

3 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: