Tuesday, January 16

नाभि में दो बूंद ये डालने से बढ़ जाएगी आपके चहरे की रंगत, साँवले लोंगो के लिए बड़े काम की है ये चीज

लड़का हो या लड़की हम सभी अपने चेहरे पर कोई भी दाग-धब्बा देखना पसंद नही करते है। चेहरे पर कोई भी दाग या धब्बा न आए इसके लिए कई लोग अपने चेहरे का काफी ख्याल भी रखते है लेकिन फिर भी ये चेहरे पर आ ही जाते है। ऐसे में चेहरे से दाग-धब्बो को हटाने या चेहरे पर और ग्लो लाने के लिए लोग काफी महंगे महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का प्रयोग करते है।

लेकिन इनका कुछ ख़ास परिणाम नहीं मिलता है। कुछ समय बाद त्वचा फिर से पहले की तरह हो जाती है, तो आज हम आपको एक ऐसी थेरेपी के बारे में बताएँगे, जिसका प्रयोग लोग पुराने समय से ही करते आ रहे है। इस थेरपी को करते ही आपके चेहरे से जुडी कई परेशानियाँ अपने आप समाप्त हो जाएगी।

यह भी पढ़े : अगर ठंड के दिनों में आप भी रहना चाहते हैं सुंदर और स्वस्थ रहना है तो जरूर खाएं ये 11 चीजें

आज जो हम आपको थेरेपी बताने जा रहे है, वो काफी आसन है। इस थेरपी में आपको अपने नाभि में बस दो बूँद तेल के डालने है। आपको हम बता दे कि इस थेरपी में अलग अलग प्रकार के तेलों का प्रयोग अलग अलग परिणाम के लिए किया जाता है और इसे चहरे का रंग साफ हो जाता और साथ ही आपका चेहरा भी दमकने लगता है।

यदि आप सोते समय अपने नाभि में नीम के तेल की केवल दो बूंद डाले तो इससे आपके चेहरे से पिंपल खत्म हो जाएँगे और आपके चेहरे पर कोई दाग भी नहीं रहेगा। आप इसका प्रयोग प्रतिदिन कर सकते है।

यदि आप अपने नाभि में शहद की दो बूंद डाले तो इससे आपकी ड्राई स्किन सॉफ्ट और मुलायम हो जाएगी और यह सर्दियों में काफी असरदार है। यदि आप अपने साँवलेपन से परेशान रहते है, तो आप रोज दो बूंद देसी घी के अपने नाभि में डाले। इससे आपकी त्वचा कुछ ही हफ्तों में गोरी होने लगेगी और साथ ही आपके चहरे पर चमक आने लगेगी।

यदि आप अपने नाभि में सरसों का तेल डाले तो इससे आपके स्किन की कई परेसानीयां खत्म हो जाएंगी और साथ ही सरसो के तेल से आपके चेहरे से दाग और धब्बे भी गायब हो जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *