बड़ी खबर: बंद हो जाएंगे इस सरकारी बैंक के 51 ब्रांच, जानेंं क्या है वजह

आज हम जो आपको बताने जा रहे है। ये खबर आपके लिए बहुत ही खास है अगर आपने भी इन बैंको में पैसे जमा किए है तो आपको सावधान होने की जरुरत है क्युकी इन सरकारी बैंको के 51 ब्रांच बंद होने वाले है।ये सुचना आपको पहले ही दी जा रही है ताकि आप अपना बैंक अकाउंट सुरक्षित कर ले। सरकार के आदेशनुसार बहुत सरे ब्रांचो को बंद किया जाएगा जो घाटे में चल रहे है। वित्त मत्रालय ने उन बैंको को ये एडवाइस दिया है की बैंको की समझदारी इसमें नहीं है की जो बैंक घाटे में है उनको भी चलाया जाये।


बैंक ऑफ़ महाराष्ट्र ने अपनी 51 ब्रांचो को बंद करने का आदेश भी दे दिया है। पुणे मुख्यालय ने बयान जारी करते हुए कहाँ है की जो भी ब्रांच बंद हो रहे है वो शहरी क्षेत्र में है। बैंक के सिनियर अधिकारी ने कहाँ है की इन 51 ब्रांचो को बंद करके उनको पास के ही ब्रांचो में मर्ज कर दिया गया है। इससे ये साफ और स्पष्ट जाहिर होता है की अब खाताधारियों का खता दूसरी ब्रांच में शिफ्ट हो जाएगा। बैंक ऑफ़ महाराष्ट्र की देशभर में 1900 ब्राँच है।

ये भी पढ़े:- बैंक में नौकरी करने के इच्छुक लोगो के लिए बड़ी खुशखबरी, इस पद के लिए निकाली है हजारों वैकेंसी


जो ब्रांच बंद की जा रही है उनके आईएफएससी कोड और एमआईसीआर कैंसिल कर दी गई है. बैंक ऑफ़ महाराष्ट्र की जो ब्रांच बंद की गई है उन ब्रांचो के सभी ग्राहकों को ये निर्देश दिया गया है की उनका जो पहले से चेकबुक था उसको 30 नवंबर तक फिर से वापस जमा करके नए ब्रांच के आईएफएससीऔर एमआईसीआर कोड जो है

वो 31 दिसंबर से अब हमेशा के लिए उपयोग में नहीं ला सकेंगे और ये ग्राहकों के लिए बहुत अच्छी भी है। तो इस लिए ग्राहक अपने नए आईएफएससी कोड और एमआईसीआर कोड के माध्यम से बैंको में एक्सचेंज करेंगे।

Share this on