IPL 2019, Final: मैच हारने के बावजूद हर कोई कर रहा शेन वॉटसन की तारीफ

आईपीएल 2019 का एक रोमांचक मुकाबले के बाद हैदराबाद के राजीव गाँधी क्रिकेट स्टेडियम में समापन हुआ। आईपीएल के इस फाइनल मैच में दो टीमों का मुकाबला हुआ। यह फाइनल मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला गया था। इस मैच में मुंबई इंडियंस एक रन से चेन्नई को हराकर आईपीएल 2019 की विजेता टीम बन गयी। वहीँ चेन्नई सुपरकिंग्स मैच हारकर भी लोगो के दिलों में बस गयी। दोनों ही टीमें तीन-तीन बार आईपीएल का का खिताब जीत चुकी थी और इस मैच में चौथी बार आईपीएल ट्रॉफी जीतने के लिए दोनों टीम के खिलाडियों ने जान लगा दी। अब मैच ख़तम होने के दो दिन बाद भी आईपीएल की ही चर्चा हो रही और एक ऐसे खिलाड़ी की बात सामने आई जिससे यह कहावत सिद्ध होती है कि कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

हम बात कर रहे हैं चेन्नई सुपरकिंग्स के मध्यम क्रम के बल्लेबाज़ शेन वाटसन की जिन्होंने अपनी टीम को फाइनल मैच जीतने के लिए अपनी जान लगा दी। दरअसल हुआ यू कि मैच के दौरान रन लेते समय सहने वाटसन के बाएं घुटने में चोट आ गयी थी। चोट गहरी थी और खून भी निकल रहा था, बावजूद इसके शेन ने अपनी टीम का साथ नहीं छोड़ा और अपनी टीम को जीतने लिए मैदान में टिके रहे। जब चेन्नई की टीम रनो का पीछा करते हुए लड़खड़ा गयी थी तब शेन ने ही टीम को एक छोर से संभाला था। लेकिन कई बार आप कितनी भी मेहनत कर लें परिणाम आपके पक्ष में नहीं आ पाता।

शेन की लगन को देखकर लोग अचंभित हैं और उनकी खू भी कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर चारों ओर शेन के घुटने से खून निकलने पर भी बल्लेबाजी करते समय की तस्वीरें वायरल हो रहीं हैं। टीम के गेंदबाज़ हरभजन सिंह ने भी सोशल मीडिया पर शेन की तस्वीर शेयर की और पोस्ट में फोटो के साथ लिखा-

“क्या आपको उनके घुटने में खून दिख रहा है…उन्हें मैच के बाद घुटने पर 6 टांके लगे…डाइव करते समय चोटिल हो गए लेकिन बिना किसी को बताए बैटिंग करते रहे…ये हमारे शेन वॉटसन है, जिन्होंने हमें लगभग मैच जिता ही दिया था.”

शेन की टीम ने भी उनकी सराहना करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा कि “आपके जैसा समर्पण देखना अद्भुत है और आप अपने आप में ही एक महान खिलाडी हैं !!”

Share this on