Tuesday, December 12

सातवीं मंजिल पर लटकी नौकरानी की मालिक बचाने के बजाय बनाता रहा वीडियो, फिर हुआ ये चमत्कार

जैसे जैसे यह समाज टेक्नोलॉजी को अपना रहा है। वैसे-वैसे हमारा समाज मानवता को भूलता जा रहा है। वह एक संवेदनशील होने की जगह संवेदनहीन समाज हो गया है। अगर हम आपको एक शब्द में बात कहें तो समाज में से मानवता खत्म होती जा रही है। अगर इस टेक्नोलॉजी के जमाने में कोई मर रहा है तो लोग उसे बचाने की जगह उसका वीडियो बनाते हैं। ताकि उसे वह सोशल मीडिया पर अपडेट कर सके। वीडियो बनाना उनके लिए किसी मरे हुए इंसान को बचाने से ज्यादा जरुरी हो गया है।

इसी तरह एक वीडियो जो यह दिखा रहा है कि सही में आजकल के जमाने में मानवता खत्म हो गई हैम वह सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो के अंदर एक नौकरानी बिल्डिंग के सातवी मंजिल पर अचानक से लटक जाती है, और वह चीख चीख कर लोगों से मदद मांगती है। लोगों को कहती है कि कृपया करके मेरी जान बचाओ। तो ऐसे में एक आम इंसान को क्या करना चाहिए। लाजमी सी बात है कि वह आम इंसान उसे बचाने की कोशिश करेगा। परंतु इस वीडियो में आपको कुछ अलग ही देखने को मिलेगा। इस वीडियो में नौकरानी जहां अपनी जान की गुहार लगा रही है। वही मालिक उसको बचाने की बजाय उसकी वीडियो बना रहा है।

तुम पागल हो, यहां आओ

 

Almajlliss ने यह वीडियो अपलोड किया है। इस वीडियो में उसने यह दिखाया की एक महिला जो कि सातवी मंजिल से लटकी हुई है। अपने मालिक से सहायता मांग रही है। कि वह उसे आए और बचाएं। वह जोर-जोर से मालिक को कह रही है कि कृपया वीडियो ना बनाएं। यहां आओ और मुझे बचाओ। बस इतना कहते ही उसका हाथ छूट जाता है और वह जमीन पर गिर जाती है।

‘जाको राख़े साइंया, मार सके न कोई

कहते हैं ना कि कोई कितनी भी किसी को मारने की कोशिश कर ले। वह तब तक नहीं मर सकता। जब तक भगवान नहीं चाहते हैं। बस इसी तरह एक नौकरानी के साथ हुआ। जब उसका हाथ छूटा और वो नीचे जमीन पर गिर गई। तो लोग उसकी तरफ भागकर आये। पर सबने बड़े अचंभे से यह देखा कि उस नौकरानी को कुछ नहीं हुआ था। वह जिंदा बच गई थी।

फिलहाल खबर है कि जो शख्श वीडियो बना रहा था। उसे कुवैत पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। कुवैत सोसाइटी फॉर ह्यूमन इस मामले की जांच करेगी और इस रिपोर्ट को कोर्ट में पेश करने का दावा कर रही है। हम आपको बताना चाहते हैं कि कुवैत ऐसी सैकड़ों नौकरानियों को सहायता देती है जो अपने मालिकों के दुर्व्यवहार से पीड़ित होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: