अब XXX नहीं बल्कि दिन-रात इस वेबसाइट पर लगे रहते हैं भारतीय

आज के इस टाइम में इंटरनेट एक ऐसा माध्यम बन चूका है जिसके जरिये हमारी जिंदगी काफी सुलभ बन गयी है और हमे देश और दुनिया में घटित होने वाली हर घटना की जानकारी तुरंत मिल जाती है और सबसे बड़ी बात इसके जरिये हम आपने ज्ञान को भी विकसित कर सकते हैं क्योंकि इसमें देश और दुनिया से जुडी तमाम तरह की जानकारी हमे आसानी से प्राप्त हो जाती है जिन्हें पहले हम किताबो में घंटों सर्च किया करते थे वो अब केवल एक सर्च के जरिये हमे प्राप्त हो जाता है इसीलिए आज के समय में इन्टरनेट एक ज्ञान का भंडार है  जिसको यदि आपने इस्तेमाल करना सीख लिया है तो यह आपके लिए काफी महत्वपूर्ण चीज साबित हो सकता है और यही कारण है कि इंटरनेट आज इतनी इज्जत से देखा जाता है।

यह भी पढ़े :बड़ी खबर: अब पूरे 8 महीने तक जियो ग्राहकों को मिल रहा है फ्री इंटरनेट

यह बात तो बिलकुल सही है की इन्टरनेट हमारे लिए हर तरह से लाभदायक है लेकिन कहा जाता है ना किसी भी चीज का आप जैसा उपयोग करेंगे वो वैसा ही आपके लिए रहेगा जैसे की इन्टरनेट पर ज्ञान विज्ञान के अलावा भी ऐसी बहुत सी चीजे है जो गलत है जो हमपे गलत असर डालती है फिर भी  लोग इन्हें सबसे ज्यादा सर्च करते है जैसे की अभी हाल ही में एक रिपोर्ट आई थी जिसमे ये बात सने आई थी कि पोर्न देखने के मामले में इंडियन दुनियाभर में तीसरे नंबर पर आते हैं.

लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी की फ्रांस के पेरिस में आयोजित एक सरकारी वेबसाइट को सर्च करने में इंडियन ने पोर्न वेबसाइट और कंटेंट सर्च करने को भी पीछे छोड़ दिया है |जी हाँ ये बिलकुल सच है अगर आपको इस बात पर यकीन नहीं है तो हम आपको बता दें कि ऐसी रेटिंग बनाने वाली कंपनी Intek द्वारा अपने आंकड़ों में यह बात साबित कर दी है| हाल ही में हुए कुछ सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक भारत में (UIDAI) यूआईडीएआई यानी यूनिक आइडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया वेबसाइट पर एडल्ट कंटेंट दिखाने वाली वेबसाइट से और भी ज्यादा ट्राफिक है.

बता दे कि इससे पहले x वीडियोस डॉट कॉम यह दुनिया के सबसे अधिक ट्रैफिक प्राप्त करने वाली वेबसाइट थी  और लिस्ट में 40 नंबर पर आती है. इसके एकदम उलट आधार नंबर की जानकारी बताने वाली साइट यूआईडी यानी आधार की जानकारी प्राप्त कराने वाली साइट आ गया है.

आधार से जुड़ी हर नकाजारी लेना अब भारतीय आवश्यक समझते हैं और इसके लिए Google पर देश में तीसरे नंबर पर सबसे ज्यादा सर्च की गई वेबसाइट को भी पीछे छोड़ दिया है इस लिस्ट में चौथे नंबर पर facebook है. जिसे भारतीय सबसे ज्यादा सर्च करते हैं.

 

Share this on