Sunday, February 25

ब्रेकिंग : साल भर के बाद भारतीय सैनिकों ने एक बार फिर से किया “सर्जिकल स्ट्राइक”, कई आतंकियों के मारे जाने की खबर

भारतीय सेना ने आतंकी हमलों का जवाब देने के लिए करीब एक साल बाद पाकिस्तान में किए गए सर्जिकल स्ट्राइक को एक बार फिर से दोहराते हुए इस बार म्यांमार सीमा पर बड़ी कार्रवाई की है। जानकारी है की भारतीय सेना की इस कार्रवाई में सेना ने म्यांमार के नागा इंसर्जेंट कैंप में इस सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया है जिसमे सेना ने म्‍यांमार सीमा पर डेरा जमाये आतंकियों पर जबर्दस्त हमला किया।

भारत द्वारा किए गए इस सर्जिकल स्ट्राइक में कई आतंकियों के मरने की सूचना है, हालांकि उनकी संख्या कितनी है इस बात की अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। फिलहाल बताया जा रहा है की इस कार्रवाई में भारतीय सेना को कोई नुकसान नहीं हुआ है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, यह ऑपरेशन इंडो-म्यांमार बॉर्डर के लंगखू गांव में तड़के सुबह 4:45 पर किया गया, जिसमे भारतीय सेना ने यहां से नागा उग्रवादियों के कई कैंप बर्बाद किए।

सेना के अनुसार इस स्ट्राइक मे करीब 70 पैरा-कमांडो थे जिन्होने पूरी जबाजी से घने जंगलों में भोर के अंधरे में पूरी घटना को सफलतापूर्वक अंजाम दिया। आपको बता दे की करीब दो वर्ष पहले उग्रवादियों ने आतंकी घटना मे 20 भारतीय सैनिकों कों को मार डाला था जीके बाद जवाबी कार्यवाही में भारतीय सेना ने म्यांमार सीमा के पार जा कर उग्रवादियों को मार गिराया था। इसके अलावा भारतीय जवानो ने पिछले साल पाकिस्तान में भी घुस कर आतंकियों के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक किया था जिसकी पूरे देश में खूब तारीफ हुई।

भारतीय जवानो के अनुसार इस 40 मिनट तक चले इस सर्जिकल स्ट्राइक में सेना ने 158 आतंकवादियों को मार गिराने का दावा किया था। आपको बताना चाहेंगे कि सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने सोमवार को ही आतंकियों को चेतावनी देते हुए कहा था कि पिछले वर्ष नियंत्रण रेखा के पार जाकर की गई सर्जिकल स्ट्राइक पाकिस्तान के लिए एक संदेश था साथ ही यदि आवश्यकता पड़ी तो इस तरह के और इससे भी जबर्दस्त सर्जिकल स्ट्राइक किए जाने का संकेत दिया था।

Share this on

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *