रविवार को प्रधानमंत्री मोदी करेंगे बाबतपुर-वाराणसी रिंग रोड का उद्घाटन

हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सबसे ज्यादा मशहूर और जनता द्वारा पसन्द किए जाने वाले प्रधानमन्त्री हैं। नरेन्द्र मोदी एक ऐसे नेता हैं जिनके माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट, ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर हैं। बता दें की ये गुजराती भाषा में कविताएं तो लिखते ही हैं साथ ही इन्होंने हिन्दी में भी कई सारी कविताएं लिखी हैं।

प्रधानमंत्री जी वाराणसी में दो राष्ट्रीय राजमार्गों का उद्घाटन करने वाले हैं। इन सड़क मार्गों को बनाने में लगभग 1571.95 करोड़ रुपए की लागत हुई है। सोमवार को वाराणसी में पीएम नरेन्द्र मोदी राष्ट्रीय राजमार्ग राष्ट्र को प्रदान करेंगे और इसके बारे में सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने भी जानकारी दी है। आपकी जानकरी के लिए बताते चलें की इसकी पूरी लंबाई 34 किमी होगी। मंत्रालय के मुताबिक 16.55 किमी लंबा वाराणसी रिंग रोड,चरण-1 कुल 759.36 करोड़ रु के खर्च से तथा राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-56 पर स्थित 17.25 किमी लंबा बाबतपुर वाराणसी राजमार्ग का निर्माण 812.59 करोड़ रु का खर्च करने के बाद हुआ।

ये भी पढ़े : अपने 68वें जन्मदिन के मौके पर पीएम मोदी काशी वासियों को दे रहे हैं 600 करोड़ रुपये की सौगात

इस मौके पर प्रधानमंत्री के साथ साथ उत्तर प्रदेश के गवर्नर राम नाईक, केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग, पोत परिवहन, जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण मंत्री नितिन गड़करी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल रहेंगे। इस कार्यक्रम का आयोजन हरदुआ में रिंग रोड तिराहे पर किया जा रहा है और भी तीन टर्मिनल्स का निर्माण साहिब गंज, हल्दिया, गाजीपुर में होने वाला है।

इस परियोजना के माध्यम से गंगा नदी में 1500 से 2000 डीडब्ल्यूटी (डेडवेट टनेज) क्षमता के वाणिज्यिक पोत आ जा सकेंगे। यह रिंग रोड राष्ट्रीय राजमार्ग 56 जो कि लखनउ से वाराणसी तक है की यात्रा को और सुगम बनाएगा। इसके द्वारा वाराणसी के हवाई अड्डे से वाराणसी के सिटी के बीच यात्रा के दौरान लगाने वाले समय में कमी आएगी और इसके साथ ही साथ ईंधन की खपत में भी इजाफा होगा और पर्यावरण पर भी खराब प्रभाव का असर कम होगा।

यह भी देखें :

Share this on