Wednesday, December 13

कुछ ऐसी तस्वीरें जिन्हें देखने के बाद घूम जाएगा आपका दिमाग, यकीन ना हो तो एक बार खुद देख लिजि‍ए

सोशल मिडिया जहा सभी के लिये एक बड़ा मंच चूका है वही आज के समय में इंटरनेट आर्टिस्ट्स के लिए एक बड़ा मंच है जहा से वह अपनी कला को पूरी दुनिया में दिखा सकते है। पहले आर्टिस्टो को अपना आर्ट पूरी दुनिया के सामने पहुंचाने में न जाने क्या क्या करने पड़ते थे, लेकिन इंटरनेट के माध्यम से वो अपने आर्ट को घर बैठे पूरी दुनिया तक पहुंचा सकते है जहाँ उनके कला की कद्र  होती है।

आज हम आपको कुछ ऐसे ही आर्टिस्ट के कला को आपको दिखाते है जिन्हें आर्टिस्ट Illustration यानी मन को जो भ्रमित कर दे, लेकिन उस तरह नहीं जिस तरह दुनिया के सारे लोग करते हैं। जहाँ दूसरे आर्टिस्ट Illustration वाली तस्वीरें क्रिएट करने के लिए या तो एक अलग एंगल से फोटो क्लिक करते हैं या फोटोशॉप के द्वारा करते हैं। मगर MIMI CHOI नाम की ये आर्टिस्ट मेकअप के जरिये Illustration क्रिएट करती हैं।

आइये देखते है –

1. कीवी फेस

 

इन्होने इस तस्वीर में नाक और आँखो को गायब किया गया है लेकिन चेहरा कटी हुई कीवी की तरह दिख रहा है। आप यकीन कर सकते हैं कि ये मेकअप के द्वारा किया गया है।

2. टुकड़े-टुकड़े

 

इस फोटो में ऐसा लग रहा है कि जैसे इस आदमी को टुकड़े टुकड़े काट दिया गया हो देखिये इस महाशय को तो सच में टुकड़े-टुकड़े कर दिए गए है।

3. कटे होंठ

 

ये तस्वीर देखने में इतनी खतरनाक लग रही है की अगर ये लड़की किसी के सामने आ जाए तो उसकी दर के मारे जान ही निकल जाए।

4. जानवर की शक्ल

आप भी इसे देख कर न जान सकेंगे की ये इन्सान है आपको भी यही लगेगा की आपके नजरो के सामने शेरनी आ गई है और आप भी आपनी जान बचा कर भागेंगे।
भगवान ने हम सभी को दो ही आँखें दी हैं, इनकी दो ही है लेकिन इन्होने बाकि की बारह आंखे मेकअप से बना रखी है।

6. क्रिएटिविटी की हद

इस तस्वीर में आपको क्रिएटिविटी की हद दिखेगी जैसे लग रहा तीन बर्तनों को एक के उपर एक रख दिया गया हो जिसमे से उपर वाला टुट गया हो।

7.गौर से देखिये इस तस्वीर को

ये तस्वीर को आपको देखते ही लगेगा की इस तस्वीर को फोटोशॉप की मदद से बनाई गई है लेकिन जब आप इसे ध्यान से देखेंगे तो आपको इसकी नाक, आँखें और होंठ भी दिखने लगेंगे।

8. इंसान के अंदर का जानवर

हम सभी सुनते आ रहे है इंसान के अंदर छुपा हुआ जानवर होता है, जो आपको आज देखने के लिए मिल गया।

9. आँखें हैं या बटन

हम सभी को कभी न कभी किसी के द्वारा ये जरुर अक्सर ही सुनाने को मिल ही जाता है कि तेरी आँखें हैं या बटन? इस तस्वीर को देखकर आपके मन में भी यही आएगा की इनकी आँखें तो बटन ही हैं।

10. लम्बी जुबान

जो लोग बहुत ज्यादा बात करते है उनको अक्सर ही ये सुनने को मिलता है कि उनकी जुबान ज्यादा लम्बी है। इनकी जुबान तो सच में इतनी लम्बी है

11. ये मेकअप ही है

इस तस्वीर को देख कर ये लगता है कही इनका चेहरा पिघल न जाये, यकीन मानिये ये सब मेकअप का ही कमाल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: