Wednesday, December 13

आप भी मोबाइल पर गंदी वीडियो देखने के हैं शौकीन तो पढ़ ले यह खबर वरना चुकानी पड़ सकती है भरी कीमत

शायद आपको उतनी हैरानी ना हो यह जानकार की दुनिया भर में सबसे ज्यादा गंदी वीडियो अमेरिका और दूसरे नंबर पर भारत में देखी जाती है। बता दे की भारत में गंदी वीडियो लगभग रात के समय ज्यादा देखी जाती है, जिसके चलते भारत में लगभग रात के समय गंदी साइट पर हाई ट्रैफिक हो जाता है। मगर आपको बता दे की मोबाइल पर गंदी वीडियो देखने से आपको छोटे-मोटे नहीं बल्कि बहुत ही बड़े खतरा भी हो सकता है, चलिए जानते हैं वह कौन से हैं और आपको क्या करना चाहिए इन खतरों से बचने के लिए।

अगर आप मोबाइल फोन पर गंदी वीडियो देखते हैं तो आपको हमेशा अपने मोबाइल फोन के सिम में केवल डाटा ही रखना चाहिए आपको उस SIM में कोई भी टॉक टाइम नहीं रखना चाहिए क्योंकि कुछ वेबसाइट है जो आपकी टॉक टाइम को सब्सक्रिप्शन के तौर पर बिना परमिशन लिए काट लेती है। अगर आप गंदी वीडियो देख रहे हैं तो आपको अपनी प्राइवेसी का पूरा ख्याल रखना चाहिए इसके लिए आपको जिस भी ब्राउज़र में आप सर्च कर रहे हैं उसका सीक्रेट टैब ओपन करके ही आप सर्च करें ताकि आप कोई भी ट्रैक ना कर पाए।

अगर आप वीडियो को ऑनलाइन ही प्ले करें ताकि वह आपके स्मार्टफोन में सेव ना हो सके आपको केवल प्ले लिखे ऑप्शन पर ही क्लिक करना है तो वह आपके स्मार्टफोन में सेव नहीं होगी। इन वेबसाइट पर आपको कभी भी अपनी प्राइवेसी से संबंधित कोई भी जानकारी नहीं देनी चाहिए क्योंकि ऐसा करने पर आपकी डाटा में सेंध लग सकती है।

 

आपको बता दे की इन वेबसाइटों पर बहुत सारे ऐसे वायरस होते हैं जो बिना परमिशन के आपके स्मार्टफोन में इंस्टॉल हो जाते हैं। बताना चाहेंगे की आपको अपने स्मार्टफोन का अननोन सोर्स वाला ऑप्शन बंद रखना चाहिए जिससे कोई भी अनचाही एप्लीकेशन आपके स्मार्टफोन में बिना परमिशन के इंस्टॉल ना हो सके जिसकी वजह से आपकी प्राइवसी और पासवर्ड्स हैक ना हो पाएँ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: