Wednesday, November 22News That Matters

हनीप्रीत को जेल में हो गई है ये ‘भयंकर बीमारी’, क्‍या अब नहीं बचेेेगी ‘बाबा की हनी’?

आज कल खबरों में चल रहे बाबा गुरमीत राम रहीम और उनकी ख़ास हनीप्रीत अक्सर हमे टीवी के किसी न किसी न्यूज़ चैनल पर दिख ही जाते है। जहाँ हनीप्रित जेल में भी बाबा के साथ रहकर उनकी सेवा करना चाहती थी। अब वो खुद ही जेल में फंस चुकी है। खबरों की माने तो कुछ ही दिनों में हनीप्रीत की हालत जेल में बहुत खराब है हनीप्रित को कई बिमारियां हो गई है।

जेल में बीमार हुई हनीप्रीत

जेल में हनीप्रीत शारीरिक और मानसिक दोनों रूपों से बीमार चल रही है। जेल में जहाँ हनीप्रित को गए कुछ ही दिन हुए हैं की उनके वजन में काफी कम आ गयी है। डॉ. के मुताबिक हनीप्रित को माइग्रेन और कई बिमारियां हो गई हैं। यही नहीं बल्कि  हनीप्रित का चेहरा पहले की तरह नही रहा उसकी चमक अब पहले की तरह नहीं रही है। हनीप्रित जो जेल में भी बाबा के साथ रहकर उनकी सेवा करना चाहती थी अब उनको अब खुद के लिए ही किसी कि जरुरत है जो जेल में उनकी सेवा करे।जेल में जहाँ हनीप्रीत की बीमारी बढ़ रही है वही साथ ही साथ खाना-पीना भी कम हो रहा है, जिस वजह से हनीप्रीत को लेकर जेल प्रशासन में भी डर बना हुआ है कि कहीं हनीप्रित को कुछ हो न जाए।

थाने में महिला पुलिस ने जमकर धोया

करोड़ों में खेलने वाली हनीप्रीत इंसा की जिंदगी इन दो महीनों में काफी बदल चुकी है। खबरों की माने तो पंचकूला के सेक्टर 23 थाने में रिमांड पर लिए जाने के बाद पुलिस अधिकारियों के आदेश पर कुछ महिला पुलिस ने एक रात हनीप्रित की जमकर तोड़ाई भी की है। इतने कष्ट सहने के बावजूद हनीप्रित जेल में भी गुरमीत राम रहीम के लिए प्रेम कम नहीं हुआ है। इन कुछ दिनों में पुलिस रिमांड के दौरान हनीप्रीत ने कई बार गुरमीत राम रहीम से मिलने की बात कह चुकी है। कुछ दिनों पहले हनीप्रीत से मिलने उनके मां-बाप जेल आए थे, जिन्हें देखकर वह फूट-फूट कर रोने लगी।

दिल्ली हाईकोर्ट में दायर की थी जमानत याचिका

हनीप्रित जो 1 महिनों तक पुलिस से भागती रही तभी हनीप्रीत ने गिरफ्तारी के पहले ही दिल्ली हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दे दी थी, जिसे रद्द कर दिया गया था। हाईकोर्ट ने हनीप्रीत का न्यायिक क्षेत्र यानि पंजाब-हरियाणा को बताते हुए वहां के हाईकोर्ट में अपील करने को कहा था। कोर्ट ने हनीप्रीत के वकील से ये भी पूछा था कि आप अंतरिम जमानत मांग रहे है, लेकिन हनीप्रीत कोर्ट में क्यों नहीं आई है। इसके बाद से ही अनुमान लगाया जा रहा था कि हनीप्रीत जल्द ही सरेंडर कर देगी। लेकिन उसने ऐसा नहीं किया और उसे पुलिस के हाथो पकड़ी गयी।

राम रहीम की गिरफ्तारी के बाद से गायब थी

बाबा गुरमीत राम रहीम को 25 अगस्त को बलात्कार का दोषी ठहराया गया जिसके बाद राम रहीम की हनी हनीप्रीत के भगाने व हिंसा फैलाने का आरोप है। इसलिए हनीप्रीत को खोजने के लिए पुलिस कई जगह छापेमारी की लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिल रहा था।गुरमीत राम रहीम की मुंह बोली बेटी हनीप्रीत पर राम रहीम को कोर्ट से भगाने कि साजिश करने के लिए देश द्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: